सोमवार, 13 जून 2011

पत्नी की मौत, अगले दिन पति और बेटी भी फंदे पर लटके

जयपुर में सोमवार को एक सनसनीखेज मामला सामने आया, जिसमें रविवार शाम को एक महिला की जहर खाने से संदिग्ध परिस्थितयों में मौत हो गई। लेकिन अगले ही दिन उसके पति और बेटी के शव भी एक फार्म हाउस मे फंदे से लटके मिले। जानकारी के अनुसार पति पत्नी में एक विवाहित महिला को लेकर विवाद रहता था, यह महिला पति की रिश्तेदार थी और काफी समय से इन्हीं के घर रह रही थी।

जयपुर के हरमाड़ा इलाके में लोहा मंडी में रहने वाले पटवारी सुरजाराम की पत्नी कलावती की रविवार रात संदिग्ध परिस्थितियों में घर पर जहर खाने से मौत हो गई, जबकि इस मामले में उसके परिजनों ने उसके पति पर जहर देकर मारने का आरोप लगाते हुए हरमाड़ा थाने में मामला दर्ज करवाया है। महिला के भाई सुरेन्द्र का कहना था कि रविवार शाम को उसके पास कलावती का फोन आया था कि उसका पति उससे मारपीट कर रहा है और स्थितियां इतनी बिगड चुकी हैं कि वे लोग कभी भी उसकी हत्या कर सकते हैं। जब तक वो अपनी बहिन के घर पहुंचे, वो बेहोश थी और पति पहली पत्नी के दोनों बच्चों के साथ फरार थे। गौरतलब है कि कलावती सुरजाराम की दूसरी पत्नी थी, उसकी पहली पत्नी की मौत हो चुकी थी और ये दोनों बच्चे पहली पत्नी से थे।

सुरेन्द्र अपनी बहन कलावती को अस्पताल लेकर गया लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सोमवार को हुए पोस्टमार्टम में महिला की मौत जहर से होना बताई गई है। जब इन लोगों ने कलावती के पति और बच्चों की खोज की तो वे गायब मिले। कलावती के मायके वालों ने उसके पति सुरजाराम के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करवा दिया।

...लेकिन पति और बेटी भी मिले मृत

इधर, सुरजाराम अपने दोनों बच्चों के साथ अपने एक दोस्त के फार्म हाउस पर बगरू इलाके में चला गया। जहां उसने एमबीबीएस की पढाई कर रहे अपने बेटे को खाना लाने के बहाने बाहर भेज दिया, बेटा जब लौट तो पिता और ग्याहरवी में पढने वाली बहन अलग अलग पंखों से लटके मिले। सीओ सुलेषा चौधरी के अनुसार ये सारी मौतें हत्या है या आत्महत्या इसकी जांच अभी की जा रही है।

क्या है असल विवाद

सुरजाराम के घर उसकी साली की विवाहिता बेटी रहती थी, कलावती को संदेह था कि उसके पति और इस महिला में अवैध संबंध है, जिसे लेकर इन लोगों में असकर झगड़ा रहता था और रविवार रात को भी इसी बात पर झगडा हुआ, जिसकी परिणती परिवार के खात्मे के रूप में हुई।

 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें