रविवार, 12 जून 2011

ग्रामीणों की समस्याओं का किया जाएगा समाधान तहसीलों में आज से जमेगी चौपाल


ग्रामीणों की समस्याओं का किया जाएगा समाधान
तहसीलों में आज से जमेगी चौपाल
बाड़मेर ग्रामीणों की विभिन्न समस्याओं का समाधान कर उन्हें राहत दिलाने के उद्देश्य से तहसील में चौपाल कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। कलेक्टर गौरव गोयल ने बताया कि चौपाल में ग्रामीणों की विभिन्न समस्याओं का समाधान मौके पर ही करवाया जाएगा। चौपाल कार्यक्रम में विभिन्न विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। तहसीलदार एवं विकास अधिकारी चौपाल कार्यक्रम का प्रचार प्रसार करेंगे ताकि इसका लाभ अधिक से अधिक ग्रामीणों को मिले।

यहां लगेंगी चौपाल
सवाऊ पदम सिंह पंचायत मुख्यालय की बायतु तहसील में रविवार रात चौपाल का आयोजन किया जाएगा। इसी तरह मंगलवार शाम चार बजे बीजराड़ पंचायत मुख्यालय की चौहटन तहसील में व रात में शोभा जेतमाल पंचायत मुख्यालय के तहसील चौहटन में चौपाल लगेगी। शुक्रवार को नौसर पंचायत मुख्यालय के बायतु तहसील में रात्रि चौपाल व 24 को सरवड़ी पंचायत मुख्यालय के पचपदरा तहसील में रात्रि चौपाल लगेगी।

इन मुद्दों पर होगी चर्चा
मौसमी बीमारी, पशुओं में बीमारी का प्रकोप, पेयजल व्यवस्था, खाद्यान्न वितरण, पोषाहार वितरण, रोजगार गारंटी कार्यक्रम, निर्माण कार्यों की गुणवत्ता पर चर्चा की जाएगी। साथ ही समाज कल्याण विभाग के योजनाओं की समीक्षा की जाएगी। इसी प्रकार शिक्षा विभाग के विभिन्न विद्यालयों में शिक्षकों की उपस्थित सहित छात्रवृत्ति स्वीकृति की समीक्षा की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें