शनिवार, 11 जून 2011

सोनिया-राहुल की वेबसाइट हैक

सोनिया-राहुल की वेबसाइट हैक 
 

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी व पार्टी के महासचिव सांसद राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र की वेबसाइट्स हैकर्स का शिकार हो गई है। इन दोनों ही वेबसाइटस से कई अहम दस्तावेज चुराए जाने की आशंका जताई गई है। सूत्रों के मुताबिक मामले की जांच दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को सौंपी गई है।
ज्ञातव्य है कि राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी और सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली के लोगों से आम राय लेने व सीधे सम्पर्क बनाए रखने को इन वेबसाइटस का उपयोग होता था। पार्टी की क्षेत्र के लिए योजनाओं व विकास कार्यों के बारे में इस वेबसाइट पर समस्त जानकारियां थीं। वेबसाइट हैक होने का अंदेशा इसे संचालित करने वाले अधिकारियों को 8 अप्रेल को उस समय हुआ जब वेबसाइटस संचालन में बाधा आने लगी। जांच के बाद पता चला की दोनों वेबसाइटस हैक हो चुकी हैं।

इसके बाद मामले की रपट पुलिस को दी गई। पुलिस ने भी मामले को गंभीर व गोपनीय मानते हुए कार्रवाई शुरू की है। इस बारे में कोर्ट में एफआईआर भी बंद लिफाफे में पेश की गई। फिलहाल पुलिस जांच में अब तक इतना ही खुलासा हो पाया है कि से वेबसाइटस डोमेन से हैक की गई हैं। अब पुलिस हैकर्स का पता लगाने के लिए एथिकल हैकरों की मदद ले रही है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें