गुरुवार, 23 जून 2011

कुख्यात तस्कर कल्ला खां पकड़ा गया,25 हजार रुपए का ईनाम घोषित कर रखा था


कुख्यात तस्कर कल्ला खां पकड़ा गया,25 हजार रुपए का ईनाम घोषित कर रखा था


बाड़मेर बब्बर खालसा के लिए सीमा पार से भेजे गए आरडीएक्स व हथियारों का जखीरा लाने वाले कुख्यात तस्कर लूणिया का साथी कल्ला खां बुधवार को पकड़ा गया। वह दो साल से फरार चल रहा था , उस पर एटीएस ने 25 हजार रुपए का ईनाम घोषित कर रखा था। बाड़मेर पुलिस ने बुधवार को उसे हिरासत में लेकर एटीएस को सूचित कर दिया है। अब एटीएस टीम उससे पूछताछ करने आएगी। 

बब्बर खालसा ने दो साल पहले पश्चिमी सीमा पर रहने वाले पुराने तस्करों को सक्रिय कर पाकिस्तान से हथियारों व विस्फोट का जखीरा भेजा था। यह जखीरा मारुड़ी गांव के धोरों में छुपा कर रखा था। बब्बर खालसा के आतंकी यह खेप ले जाते उससे पहले पुलिस ने भंडाफोड़ कर दिया। पुलिस, एसओजी व इंटेलीजेंस ने कुल 15 किलो आरडीएक्स, 12 विदेशी पिस्टल और 1000 से ज्यादा कारतूस आदि बरामद किया था। इस मामले में लूणिया, नजीर पुत्र जीया और नजीर पुत्र मीरा गिरफ्तार हुआ था, मगर उनका एक साथी कल्ला खां फरार हो गया था। अब एटीएस टीम उससे गहन पूछताछ कर पाकिस्तान से हथियारों व विस्फोटक की तस्करी के नए राज खोलने का प्रयास करेगी। 

दस दिन बाद पकड़े गए दो आतंकी 

हथियारों, आरडीएक्स, कारतूस, डेटोनेटर व टाइम मशीनों का जखीरा पकड़े जाने के दस दिन बाद 25 सितंबर को बब्बर खालसा के दो आतंकी जगमोहन और हरप्रीतसिंह भी पकड़े गए थे। ये दोनों लंदन में बैठे पम्मा के लिए काम करते थे और उनके निशाने पर सिख संप्रदाय का बड़ा धर्मगुरू था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें