शुक्रवार, 10 जून 2011

गबन का आरोपी लिपिक गिरफ्तार 19 लाख 86 हजार 500 रुपए का हुआ था गबन


गबन का आरोपी लिपिक गिरफ्तार
19 लाख 86 हजार 500 रुपए का हुआ था गबन

बोरूंदा  कस्बे की सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में गबन करने के सह आरोपी लिपिक राजकुमार को पुलिस ने गुरुवार रात गंगानगर से गिरफ्तार किया है। उसे शुक्रवार को बिलाड़ा एसीजेएम कोर्टमें पेश किया जाएगा।

बोरूंदा पुलिस चौकी प्रभारी हरीराम चौधरी ने बताया कि 19 मार्च, 2011 को सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया बोरूंदा की शाखा के प्रबंधक अरविंद कुमार श्रीवास्तव ने बैंक के हैड कैशियर गिरधारी सिंह शेखावत के खिलाफ बैंक के 17 लाख 60 हजार रुपए गबन का मामला दर्ज कराया। इसी तरह शाखा प्रबंधक जीएल मीणा ने 5 अप्रैल, 2011 को 2 लाख 26 हजार 500 रुपए के गबन का एक मामला और दर्ज कराया।इस तरह कुल 19 लाख 86 हजार 500 रुपए के गबन का मामला दर्ज कराया गया। हैड कैशियर गिरधारी सिंह शेखावत एवं दूसरा साथी हनुमानगढ़ के झांबर गांव निवासी हंसराज पुत्र बनवारी लाल नाई गबन के आरोप में न्यायिक अभिरक्षा में हैं। चौधरी ने बताया कि सेंट्रल बैंक शाखा बोरूंदा के हैड कैशियर गिरधारी सिंह शेखावत द्वारा बैंक राशि के गबन में गंगानगर निवासी राजकुमार अग्रवाल (40) पुत्र ज्योतिराम अग्रवाल सह-अभियुक्त हैं।

कैसे करते थे गबन : राजकुमार का सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया शाखा गंगानगर में खाता है। इसी खाते में बोरूंदा से हैड कैशियर गिरधारी सिंह शेखावत बैंक ऑन लाइन होने से रुपए गंगानगर राजकुमार के खाते में भेजता था तथा वहां राजकुमार इन रुपयों को सट्टे में लगाता था। हैड कैशियर पहले सेंट्रल बैंक गंगानगर में भी पद स्थापित रह चुका है, इसलिए इन दोनों का सट्टे में राशि लगाने का पुराना व्यवसाय था। कैशियर रुपए बोरूंदा से गंगानगर भेजता तथा राजकुमार यह रुपए सट्टे में लगा देता।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें