रविवार, 22 नवंबर 2020

जैसलमेर, नगर परिषद द्वारा शहर में चलाया गया विशेष कोरोना जागरूकता अभियान

जैसलमेर, नगर परिषद द्वारा शहर में चलाया गया विशेष कोरोना जागरूकता अभियान

तीस हजार वसूले बिना मास्क वालों से जुर्माने में 

अनमोल जीवन के लिए कोरोना के बचावों को अवश्य ही अपनाएं;फ़तेह सिंह 



जैसलमेर,  जिले में चल रहे कोरोना बचाव विशेष जागरूकता अभियान कार्यक्रम के अन्तर्गत  नगर परिषद जैसलमेर टीम द्वारा आयुक्त नगर परिषद फतेहसिंह मीणा के नेतृत्व में  विशेष जागरूकता अभियान चलाया गया। जिसमें गांधी काॅलोनी क्षेत्र में नागरिकों को कोरोना बचाव के उपायों के बारें में विस्तार से जानकारी दी गई। इस दौरान नगर परिषद के पूर्व सभापति श्रीमती कविता कैलाश खत्री,समाज सेवी कैलाश खत्री  भी साथ में थी।इस दौरान बिना मास्क पहले लोगो से जुर्माने के तौर पर तीस हजार से अधिक राशि वसूली की गयी ,

अभियान के दौरान श्रीमती खत्री द्वारा वार्ड के नागरिकों को घर से बाहर निकलने से पहले अनिवार्य रूप से मास्क लगाने का आह्वान किया, वहीं बार-बार हैंडसेनेटाईज करने, सोशल डिस्टेंश की पालना करने, भीडभाड के इलाकों में नहीं जाने की भी सीख दी गई। उन्होंने यह भी संदेश दिया कि मानव जीवन अनमोल हैं, इसलिए कोरोना संक्रमण के बचाव के सभी उपायों को प्रत्येक नागरिक को अपनाना हैं, तभी हम कोरोना रोकथाम में सफल हो सके।

इस दौरान नगर परिषद के सहायक अभियंता पुरखराम, कनिष्ठ अभियंता सुशील कुमार यादव, पार्षद पारस गर्ग के साथ ही पूर्व पार्षद मगन सैन, गोल्डन सीएलएफ टीम के सदस्य भी शामिल रहे एवं उन्होंने भी लोगों को कोरोना बचाव के संबंध मे जागरूक रहने का संदेश दिया। इस दौरान कमठा कार्य में लगे श्रमिकों को मास्क वितरण किये गए।

आयुक्त नगर परिषद ने अभियान के दौरान वार्ड की महिलाओं को सीख दी कि वे घर में बुजुर्ग पुरूष एवं महिला के साथ ही छोटे बच्चों का विशेष ध्यान रखें एवं उनकों घर से बाहर नहीं निकलने दे। उन्होंने गर्भवती महिलाओं को भी विशेष सतर्कता बरतनें की भी सीख दी। इसके साथ ही वार्ड संख्या 13 से 15 व 23 से 25 में भी विशेष जागरूकता अभियान चलाया गया।

मास्क नहीं पहननें वालों के काटे चालान, वसूला जुर्माना

विशेष अभियान के दौरान नगर परिषद की टीम द्वारा हनुमान चैराहा, गड़ीसर चैराहा, नीरज बस स्टेण्ड पर मास्क नहीं पहननें वाले एवं सोशल डिस्टेंश की पालना नहीं करने वाले लोगों के चालान काटकर उनसे 30 हजार 300 रुपये की जुर्माना राशि वसूल की गई। इस दौरान नगर परिषद के अधिशाषी अभियंता मनोज बैरवा एवं अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे एवं चालान कार्य किया। इस दौरान शहर में आने वाले पर्यटकों को भी आगाह किया कि वे बिना मास्क के शहर में विचरण नहीं करे, वहीं सोशल डिस्टेंश की पालना करें।




 


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें