शनिवार, 25 जुलाई 2020

बाड़मेर, कांग्रेस का प्रर्दशन, राज्‍यपाल से सत्र आहुत करने देने की मांग

बाड़मेर,  कांग्रेस का प्रर्दशन, राज्‍यपाल से सत्र आहुत करने देने की मांग



बाड़मेर। जिला कांग्रेस कमेटी बाडमेर द्वारा जिलाध्‍यद्क्ष फतेहखान के नेतृत्‍व में शनिवार को लोकतंत्र की हत्‍या के षड़यत्र के खिलाफ एक दिवसीय धरना देकर सदबुद्धि यज्ञ किया गया। इस दौरान राज्‍यपाल के नाम एक सौंपे ज्ञापन में जल्‍द से जल्‍द विधानसभा सत्र आहुत करने की अनुमति देने की मांग की गयी।



कांग्रेस के मीडिया प्रभारी मेवाराम सोनी ने बताया कि कांग्रेस प्रदेशाध्‍यक्ष गोविंद डोटासरा के निर्देशानुसार शनिवार को जिला कांग्रेस कमेटी बाड़मेर द्वारा लोकतंत्र की हत्‍या के षड़यत्र के खिलाफ एक दिवसीय धरना देकर सदबुद्धि यज्ञ किया गया। उन्‍होनें बताया कि राज्‍यपाल को भेजे ज्ञापन में बताया गया कि बीते कुछ समय से राजस्थान में लोकतांत्रिक तरीके से जनता द्वारा चुनी गई सरकार को अस्थिर करने का प्रयास किया जा रहा है।



ज्ञापन में बताया गया कि लोकतांत्रिक मूल्यों में विश्वास रखते हुए और उसी रास्ते पर चलते हुए राजस्थान की कांग्रेस सरकार द्वारा इस सियासी संकट को दूर करने के लिए विधानसभा सत्र आहूत करने की अनुमति मांगी गई है ताकि विधानसभा में सरकार अपना बहुमत कर सके, लेकिन केन्‍द्र सरकार और भाजपा के दबाव में अब तक अनुमति नहीं दी गयी है।



ज्ञापन में बताया गया कि विधानसभा सत्र आहूत करने की अनुमति ना मिलने के कारण प्रदेश का सियासी संकट गहराता जा रहा है और और लोकतांत्रिक शक्तियों को उनकी कुत्सित प्रयास तेज करने का समय और बल मिल रहा है।



ज्ञापन में बताया गया कि इतिहास में संभवत ऐसा पहली बार हो रहा है जब सत्तारूढ़ दल सदन में अपना बहुमत साबित करने को तैयार है लेकिन विपक्ष द्वारा उसे ऐसा करने से रोका जा रहा है, जिसके कारण  ऐसा प्रतीत होता है कि केंद्र सरकार और अलोकतांत्रिक शक्तियों के दबाव में राज्‍यपाल विधानसभा सत्र आहुत करने अनुमति नहीं दे पा रहे हैं।



सोनी ने बताया कि धरने के दौरान सैकड़ो की संख्‍या में मौजुद कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा भारतीय जनता पार्टी और अलोकतांत्रिक शक्तियों के लिए सदबुद्धि यज्ञ का आयोजन किया गया। इसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा भाजपा की लोकतंत्र विरोधी नीतियों के विरोध में पुतला फूंककर विरोध प्रर्दशन किया गया।



इस मौके पर वरिष्‍ठ नेता यज्ञदत्‍त जोशी, चैनसिंह भाटी, नगर परिषद सभापति दीपक परमार,  मुकेश जैन, हरीशचंद सोलंकी, गोवर्धनसिंह राठौड़, नरेश ढेलडिया, ठाकराराम माली, नीरज जोशी, पूर्व प्रधान पुष्पा चौधरी, ओमाराम भील, सिमराथाराम चौधरी, ओमाराम, रशीदाबानो, किशनलाल, गोविंद, राजू सिंधी, भीमराज, भगतसिंह, महावीर जैन, प्रवीण सेठिया, सुरेश सोनी, नरेंद्र मेघवाल, राजकुमार जैन, तनसिंह, दमाराम माली, मूलाराम, रहीमखान, बच्‍चूखां, कस्तूराराम चौधरी, महेंद्र चौधरी, रामाराम, तरुण सिंधी, कमलाराम माली, लक्ष्मण चौधरी, राजेंद्र चौधरी, नरेशदेव सारण और रोशनअली छीपा सहित सैकड़ो की संख्‍या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजुद रहे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें