शुक्रवार, 3 जुलाई 2020

जैसलमेर,अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने किया सरहदी व नहरी ग्रामीण अंचलों का दौरा,

जैसलमेर,अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने किया सरहदी व नहरी ग्रामीण अंचलों का दौरा,

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सावधानियों को अपनाने का आह्वान,

खुद भी बचें, औरों को भी बचाएं - शाले मोहम्मद

जैसलमेर, 03 जुलाई/ अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण मंत्री शाले मोहम्मद ने ग्रामीणों से कहा है कि कोरोना से बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों और सभी प्रकार की सावधानियों का पालन करें और स्वयं को, घर-परिवार तथा अपने गांव को कोरोना के संक्रमण से मुक्त रखें।

उन्हाेंने कहा कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है, अन लॉक होने के बाद हमारी जिम्मेदारियां अधिक बढ़ गई हैं इसलिए जिम्मेदार नागरिक की तरह खुद भी इससे बचें और दूसरों को भी संक्रमण से बचाने के लिए मददगार बनें। उन्होंने राज्य सरकार द्वारा चलाए जा रहे कोरोना जागरुकता अभियान की सराहना की और ग्रामीणों से कहा कि इस अभियान के संदेश को आत्मसात करें और अपने क्षेत्रों में सावधानियों के प्रचार-प्रसार तथा लोक जागरुकता में भागीदारी निभाते हुए इसे जन अभियान बनाएं।

बीएडीपी में सड़क निर्माण कार्यों का अवलोकन

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद ने शुक्रवार को जैसलमेर जिले के ग्रामीण अंचलों में विभिन्न स्थानों पर ग्रामीणों को संबोधित करते हुए यह आह्वान किया। केबिनेट मंत्री ने मोहनगढ़, घण्टियाली, ढाकलवाला, 207 आरडी चारणवाला ब्रांच, भारेवाला आदि नहरी क्षेत्रों का दौरा करते हुए ग्रामीणों से यह आह्वान किया। शाले मोहम्मद ने सरहदी ग्रामीण क्षेत्रों में सीमा क्षेत्र विकास प्रोजेक्ट (बीएडीपी) के अन्तर्गत ग्रामीण क्षेत्रों में सड़क निर्माण कार्यों का अवलोकन किया।

बेहतर सिंचाई प्रबन्धन के निर्देश

उन्होंने नहरी क्षेत्र में मूंगफली की बिजाई के मद्देनज़र ग्रामीण किसानों के लिए नहरी सिंचाई सुविधाओं का पूरा बन्दोबस्त करने के निर्देश दिए।  अल्पंसख्यक मामलात मंत्री ने ग्रामीण क्षेत्रों में पानी-बिजली और अन्य ग्राम्य समस्याओं को सुना तथा संबंधित अधिकारियों को इनके समाधान के लिए निर्देश दिए।

---000---

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें