शुक्रवार, 31 जुलाई 2020

जैसलमेर के मशहूर होटल में शिफ्ट हो सकते हैं आज कांग्रस के विधायक

जैसलमेर के मशहूर होटल में शिफ्ट हो सकते हैं आज कांग्रस के विधायक राजस्थान में सियासी संग्राम चरम स्तर पर है, इसी बीच खबर है कि होटल फेयरमोंट में ठहरे सभी विधायकों को निर्देश दिए गए हैं कि वो सभी आज अपनी आईडी तैयार रखें, सूत्रों के मुताबिक सभी कांग्रेस विधायकों को आज जैसलमेर के मैरियेट होटल या सूर्यगढ़ के रिसॉर्ट में शिफ्ट किया जा सकता है क्योंकि जैसलमेर में केवल मैरियट होटल ही एक ऐसा होटल है जहां 100 से अधिक कमरे हैं और इन विधायकों को चार्टर विमानों से ले जाने की तैयारी है।
जैसलमेर के होटल में शिफ्ट हो सकते हैं कांग्रस के विधायक
जबकि मंत्रियों को जयपुर में ही रूककर काम काज करने के निर्देश मिले हैं, सूत्रों का कहना है कि सुबह 10 बजे विधायक दल की बैठक के बाद बसों के जरिए विधायक एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे, विधायकों की सुरक्षा के लिए पुलिस भी स्पेशल अलर्ट पर है। इससे पहले खबर आई थी कि सीएम गहलोत ने सभी विधायकों से कहा है कि इस बार ईद और राखी का त्योहार आप सभी बाड़ाबंदी में ही मनाएं, लोकतंत्र की रक्षा के लिए आपको 21 दिन यहां पर ही रहना होगा। राज्यपाल ने भले ही सत्र 21 दिन बाद बुलाया है मगर यह जीत आप लोगों की है। बैठक में संगठन महासचिव अविनाश पांडे ने कहा कि हमने कांग्रेस संगठन के गठन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। आप लोगों से पूछकर ही संगठन के पदाधिकारी बनाए जाएंगे।

14 अगस्त से विधानसभा का सत्र मालूम हो कि राज्यपाल ने 14 अगस्त से विधानसभा का सत्र बुलाने के लिए अनुमति दी है। बुधवार को तीसरी बार कैबिनेट का प्रस्ताव लौटा देने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने राज्यपाल से अलग-अलग मुलाकात की। जिसके बाद राज्यपाल ने सत्र की अनुमति दी। माना जा रहा है कि सत्र शुरू होने पर गहलोत बहुमत साबित कर देंगे और फिर विधायकों को घर जाने की अनुमति होगी। मालूम हो कि गहलोत खेमे के विधायक अभी जयपुर के होटल फेयरमोंट में ठहरे हैं तो वहीं पायलट गुट हरियाणा में एक होटल में हैं। दोनों ही खेमे के विधायकों को होटल से बाहर आने की इजाजत नहीं है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें