गुरुवार, 30 जुलाई 2020

जैसलमेर कोविड-19 की समीक्षा बैठक में हुई व्यापक चर्चा, जिला कलक्टर ने दिए अहम् निर्देश

 जैसलमेर कोविड-19 की समीक्षा बैठक में हुई व्यापक चर्चा, जिला कलक्टर ने दिए अहम् निर्देश

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए बहुआयामी रणनीति अपनाएं - मोदी

जैसलमेर, 30 जुलाई/जिला कलक्टर आशीष मोदी ने गुरुवार को जैसलमेर जिला कलक्ट्री सभा कक्ष में कोविड-19 के संदर्भ में अधिकारियों की महत्वपूर्ण बैठक ली और जिले में संक्रमण की रोकथाम के उपायों तथा बचाव के बारे में व्यापक स्तर पर बहुआयामी रणनीति के साथ काम करने के निर्देश दिए।

जिला कलक्टर ने की अपील

जिला कलक्टर ने कहा कि जिले भर में अब यही अच्छी तरह सुनिश्चित किया जाए कि जो लोग जिले के बाहर के किन्हीं अन्य क्षेत्रों से जिले में आ रहे हैं वे जैसलमेर जिले में प्रवेश के बाद कम से कम 3 दिन होम क्वारंटीन रहें और तीन-चार दिन में यदि कोरोना संक्रमण से संबंधित किसी भी प्रकार के आईएलआई लक्षण दिखें तो तो तुरन्त हैल्पलाईन नम्बर पर सूचित करें और अनिवार्य रूप से अपनी जांच कराएं।

जांच रिपोर्ट आने तक घर में ही रहें

उन्होंने यह भी कहा कि जिन लोगों के सेम्पल लिए जाएं, उन्हें चाहिए कि वे अपने सेम्पल की जांच रिपोर्ट आने तक पूरी तरह होम क्वारंटीन रहें, किसी अन्य के सम्पर्क में न आएं ताकि किसी भी प्रकार से संक्रमण के प्रसार की संभावना न रहे।

तत्काल हैल्पलाईन पर सूचित करें

जिला कलक्टर ने जिले के जन प्रतिनिधियों, जागरुक लोगों और आम जन से यह भी अपील की है कि अपने पास-पड़ोस या क्षेत्र में बाहर से आए किसी व्यक्ति में आईएलआई लक्षणों की जानकारी सामने आए, तो इसके बारे में तत्काल हैल्पलाईन पर सूचित करें ताकि तत्काल प्रभाव से कार्यवाही की जा सके।

जिला कलक्टर ने कहा कि कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए जन-जन की आत्मीय भागीदारी जरूरी है। उन्होंने बैठक में उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे कोरोना संक्रमण से बचाव व रोकथाम के उपायों के बारे में लोक जागरण के लिए संचालित गतिविधियों को तेजी दें, सावधानियों के बारे में हरेक व्यक्ति को जागृत करें और इन बातों का अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार सुनिश्चित करें।

---000---




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें