गुरुवार, 4 जून 2020

जैसलमेर, अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने किए लोकार्पण, पोकरण नगरपालिका के 14 नवनिर्मित भवनों का हुआ लोकार्पण नगरीय विकास के लिए सरकार भरसक प्रयासरत - शाले मोहम्मद

 जैसलमेर, अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने किए लोकार्पण,

पोकरण नगरपालिका के 14 नवनिर्मित भवनों का हुआ लोकार्पण

नगरीय विकास के लिए सरकार भरसक प्रयासरत - शाले मोहम्मद

जैसलमेर, 03 जून/अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण मंत्री शाले मोहम्मद ने कहा है कि प्रदेश सरकार नगरीय विकास की दिशा में विभिन्न योजनाओं और कार्यक्रमों के माध्यम से सार्थक प्रयासों में जुटी हुई है और महानगरों से लेकर छोटे-छोटे शहरों तक में बुनियादी लोक सेवाओं और सामुदायिक सुविधाओं के विस्तार में नए आयाम स्थापित होंगे।

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने बुधवार को पोकरण में आयोजित लोकार्पण समारोह में मुख्य अतिथि पद से संबोधित करते हुए यह उद्गार व्यक्त किए। समारोह की अध्यक्षता पोकरण नगरपालिका के अध्यक्ष आनंन्दीलाल गुचिया ने की जबकि विशिष्ट अतिथि के रूप में नगरपालिका उपाध्यक्ष शिवप्रताप माली तथा अधिशाषी अधिकारी सुनिल कुमार बोडा उपस्थित थे।

केबिनेट मंत्री ने बुधवार को पोकरण नगरपालिका की ओर से शहर में नगरपालिका मद से निर्माण करवाये गये 14 भवनों का फीता काटकर व पट्टिका का अनावरण कर लोकार्पण किया।

समारोह को सम्बोधित करते हुए अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद ने कहा कि पोकरण नगरपालिका द्वारा लाखों रुपये की धनराशि खर्च कर जो निर्माण और विकास कार्य कराए गए हैं उनसे पोकरण के नगरीय विकास को मजबूती मिली है तथा इन कार्यों का लाभ क्षेत्रवासियों की सुविधाओं के विस्तार के साथ ही सामुदायिक और आंचलिक गतिविधियों को सम्बल प्रदान करेगा।

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने प्रदेश सरकार द्वारा आम जन के कल्याण और क्षेत्रीय विकास के लिए संचालित योजनाओं और कार्यक्रमों की जानकारी  दी और पूरी जागरुकता के साथ आगे आकर इनका लाभ पाने का आह्वान किया।

 इन भवनों का हुआ लोकार्पण

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने इस दौरान नगरपालिका पोकरण कार्यालय परिसर में नवनिर्मित कार्यालय कक्षों, राजकीय अस्पताल, केन्द्रीय बस स्टेण्ड व रामप्रोल में निर्मित शौचालयों, छीपा समाज, देशान्तरी समाज सामुदायिक भवन, सत्संग भवन, विभिन्न श्मशानों में विकास के कार्य, तथा व्यासों की बगेची, मेहरलाई तालाब पर सभाभवन का निर्माण कार्य, माली समाज श्मशान में प्याऊ व शौचालय निर्माण के साथ ही रामदेवरा रोड पर स्थित विश्रामगृह निर्माण कार्य का लोकार्पण किया।

---000---

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें