गुरुवार, 4 जून 2020

बाड़मेर दो कोरोना पॉजिटिव मिले ,एक महावीर नगर दूसरा उत्तरलाई ,कुल हुए 105

बाड़मेर दो कोरोना पॉजिटिव मिले ,एक महावीर नगर दूसरा उत्तरलाई ,कुल हुए 105 


बाड़मेर कुछ दिनों के लिए काेराेना पॉजिटिव केस से राहत मिलने के बाद पिछले दो दिनों में पांच पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। बुधवार को बाड़मेर शहर के महावीर नगर व उत्तरलाई में कोरोना पॉजिटिव सामने आया है। इसी के साथ अब तक पॉजिटिव आने वाले रोगियों की संख्या 105 तक पहुंच गई है। जबकि बाड़मेर शहर में अब तक 10 रोगी सामने आ चुके है। इसमें दो एक्टिव है, बाकी 8 स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। जिले में ठीक होने वाले रोगियों की संख्या 76 पहुंच गई है। अब 29 रोगी ही एक्टिव है। बुधवार को भी स्वास्थ्य विभाग ने 122 सैंपल लिए। इसी के साथ सैंपल का आंकड़ा 5959 तक पहुंच गया है।

महावीर नगर में पॉजिटिव केस आने के बाद बाड़मेर एसडीएम नीरज मिश्र, डब्ल्यूएचओ फील्ड मॉनिटर कमलेश चौधरी, सीएमएचओ डॉ. कमलेश चौधरी भी मौके पर पहुंचे। पुलिस की ओर से पूरे इलाके को सील किया गया। एसडीएम ने कोरोना पॉजिटिव इलाके के एक किमी. में कर्फ्यू घोषित करते हुए पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया है। महावीर नगर इलाके में आमजन के लिए आवागमन पर पाबंदी लगा दी गई है। इसी तरह उत्तरलाई इलाके में कोरोना पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची और पॉजिटिव मरीज को कोविड सेंटर में शिफ्ट किया है। वहीं उसी इलाके में सेनेटाइजर छिड़काव और सर्वे शुरू किया।
ट्रेवल हिस्ट्री नहीं मिली फिर भी काेरोना पॉजिटिव

महावीर नगर में आए कोरोना पॉजिटिव युवक की कोई हिस्ट्री सामने नहीं आ रही है। झालावाड़ निवासी 34 वर्षीय युवक बाड़मेर में तेल क्षेत्र की कंपनी में काम करता है। पिछले दो माह से बाड़मेर में ही है, कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है, इसके बावजूद कोरोना सैंपल लिए जाने पर वो पॉजिटिव पाया गया है। स्वास्थ्य विभाग ने रोगी को कोविड सेंटर में भर्ती किया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें