सोमवार, 11 मई 2020

बाड़मेर, ग्रामीणांे की स्क्रीनिंग के निर्देश,जिला कलक्टर एवं एसपी पहुंचे ढीढस

 बाड़मेर, ग्रामीणांे की स्क्रीनिंग के निर्देश,जिला कलक्टर एवं एसपी पहुंचे ढीढस

-ग्रामीणांे से संक्रमण प्रभावित क्षेत्र मंे की जा रही व्यवस्थाआंे मंे सहयोग का अनुरोध।


बाड़मेर,11 मई। कोरोना पोजिटिव मिलने के बाद जिला कलक्टर विश्राम मीणा एवं पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने सोमवार को ढीढस पहुंचकर कोरोना की रोकथाम संबंधित गतिविधियांे का जायजा लिया। उन्हांेने चिकित्सा विभाग के अधिकारियांे को ग्रामीणांे की स्क्रीनिंग करने के निर्देश दिए।
जिला कलक्टर विश्राम मीणा एवं पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने ढीढस मंे सिवाना उपखंड अधिकारी प्रमोद सिरवी एवं अन्य अधिकारियांे से ग्रामीणांे की स्क्रीनिंग एवं अन्य रोकथाम गतिविधियांे के बारे मंे जानकारी ली। उन्हांेने कहा कि पूरे इलाके को सेनेटाइजर करवाने के साथ संपर्क मंे आने वाले समस्त लोगांे की प्रभावी तरीके से स्क्रीनिंग की जाए। इसके अलावा पूरे क्षेत्र मंे चिकित्सा विभाग की टीमांे के जरिए डोर टू डोर सर्वे कराया जाए। जिला कलक्टर मीणा ने बाहर से आए प्रवासियों के होम आइसोलेशन के बारे में जानकारी लेते हुए कड़ाई से इसकी पालना करवाने के निर्देश दिए। उन्हांेने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए लॉक डाउन की पालना करवाने के साथ किसी तरह की कौताही नहीं बरती जाएं। जिला कलक्टर विश्राम मीणा एवं पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने ग्रामीणांे से संक्रमण प्रभावित क्षेत्र मंे जिला एवं पुलिस प्रशासन तथा चिकित्सा विभाग की ओर से की जा रही व्यवस्थाआंे मंे सहयोग करने का अनुरोध किया। इस दौरान उपखंड अधिकारी प्रमोद सिरवी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नरपतसिंह भाटी, तहसीलदार राकेश जैन, पुलिस उप अधीक्षक सुभाषचन्द्र खोजा, विकास अधिकारी रामावतार शर्मा समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे। इधर, ढीढस में कोरोना का पोजिटिव मरीज सामने आने के बाद कर्फ्यू लगाने के साथ लोगांे की आवाजाही पर पूर्णतया रोक लगा दी गई है। साथ ही पर्याप्त मात्रा मंे पुलिस जाब्ता भी तैनात किया गया है।
कोरोना से निपटने के लिए सहयोग की अपीलः जिला कलक्टर विश्राम मीणा एवं पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने आमजन से कोरोना से निपटने के लिए सहयोग की अपील की है। उनके मुताबिक कोरोना की रोकथाम के लिये ऐसे व्यक्ति एवं परिवार जिन्हें क्वारेंटाइन किया गया है। इसके अलावा संक्रमण से प्रभावित क्षेत्रों में इसको रोकने के लिए जिला प्रशासन, पुलिस एवं चिकित्सा विभाग की ओर से व्यवस्थाएं की जा रही हैं, उसमें पूरा-पूरा सहयोग करें। सावधानियों और निर्देशों की पालना नहीं करने वाले व्यक्तियांे की सूचना तत्काल जिला एवं पुलिस प्रशासन को दें। जिला कलक्टर विश्राम मीणा ने बताया कि जिले में संक्रमण और अधिक नहीं फैले, इसके लिए प्रभावित क्षेत्रों में कर्फ्यू व्यवस्था लागू की गई है। इसके अलावा संक्रमित व्यक्तियों के यात्रा विवरण एवं उनके संपर्क में आने वाले अन्य व्यक्तियांे के बारे में पड़ताल करते हुए उनका स्वास्थ्य परीक्षण कराया जा रहा है। उनके मुताबिक निर्देशों का उल्लंघन करने पर कानूनी कार्यवाही अमल मंे लाते हुए संबंधित व्यक्ति को संस्थागत क्वारेंटाइन मंे भेजा जाएगा। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें