मंगलवार, 19 मई 2020

जैसलमेर, जिला कलक्टर ने एसपी एवं अन्य अधिकारियों के साथ किया जिले का दौरा,सिपला, कनोई एवं भादासर पहुंच कर किया अवलोकन

 जैसलमेर,  जिला कलक्टर ने एसपी एवं अन्य अधिकारियों के साथ किया जिले का दौरा,सिपला, कनोई एवं भादासर पहुंच कर किया अवलोकन,

कोरोना संक्रमण से बचाव व रोकथाम की गतिविधियों पर की चर्चा,अधिक से अधिक सेंपल लेने के निर्देश दिए


जैसलमेर, 19 मई/जिला कलक्टर नमित मेहता ने मंगलवार को जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. किरण कंग सिद्धू के साथ जिले का दौरा किया और विभिन्न स्थानों पर लॉक डाउन व धारा 144 की पालना, लॉक डाउन 04 की अनुपालना, होम क्वारंटाईन तथा संस्थागत क्वारंटाइन से संबंधित तैयारियों एवं प्रबन्धों और कानून व्यवस्था की स्थिति आदि के बारे में जायजा लिया।

जिला कलक्टर ने एसपी एवं अन्य अधिकारियों के साथ खासकर सिपला, कनोई एवं भादासर क्षेत्र का दौरा किया जहाँ कि कोरोना संक्रमित पाए गए हैं और इन इलाकों को प्रतिषिद्ध क्षेत्र (प्रोहिबिटेड एरिया) घोषित कर रखा है।

जिला कलक्टर ने इन क्षेत्रों में निर्देशों की पालना से संबंधित गतिविधियों का फीडबेक लिया और कोरोना संक्रमण से बचाव व रोकथाम के लिए की जा रही तमाम कार्यवाही के बारे में जानकारी ली और सख्ती से साथ आदेशों और निर्देशों की पालना के लिए पाबंद किया।

जिला कलक्टर ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभागीय अधिकारियों एवं चिकित्साकर्मियों से चर्चा की और रेण्डम सेंपलिंग तथा होम क्वारंटाईन के साथ ही सभी संबंधित विषयों पर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

उन्होंने बाहर से आए प्रवासियों व पोजिटीव मरीजों के सम्पर्क में आए लोगों व स्थानीयों के अधिक से अधिक रेण्डम सेंपल लेने पर जोर दिया। खण्ड मुख्य चिकित्सा अधिकारी सम डॉ. राजेन्द्र कुमार पालीवाल ने सिपला और कनोई में चिकित्सा विभाग द्वारा की जा रही गतिविधियों के बारे में जानकारी दी।

एसपी ने कानून व्यवस्था की स्थिति देखी

इस दौरान जिला पुलिस अधीक्षक ने तीनों गांवों में तैनात पुलिस अधिकारियों एवं पुलिसकर्मियों से चर्चा की और कानून व्यवस्था को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

इस दौरान उपखण्ड अधिकारी दिनेश विश्नोई सहित प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारीगण तथा विभिन्न व्यवस्थाओं में जुटे कार्मिक उपस्थित थे। जिला कलक्टर एवं जिला पुलिस अधीक्षक ने क्षेत्र के भ्रमण के दौरान विभिन्न स्थानों पर होम क्वारंटीन एवं संस्थागत क्वारंटीन गतिविधियों के बारे में जानकारी ली और सभी संबंधितों को आवश्यक तैयारियों तथा बेहतर प्रबन्धों के बारे में निर्देश दिए।

---000--

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें