शनिवार, 23 मई 2020

लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालो के खिलाफ बाड़मेर पुलिस की कार्यवाही

लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालो के खिलाफ बाड़मेर पुलिस की कार्यवाही 

कोरोना संक्रमित के लगातार बढते हुए मामलो को रोकने के उद्देष्य से पुलिस द्वारा विषेष अभियान चलाकर सम्पुर्ण जिले में होम क्वारंटाइन किये गये व्यक्तियों को चैकिंग करते हुए नियमो का उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों के विरूद्व की गई कार्यवाही  


                बाड़मेर  आनन्द शर्मा पुलिस अधीक्षक बाड़मेर द्वारा जानकारी देते हुए बताया कि जिले मे कोरोना संक्रमित के लगातार बढते हुए मामलो को देखते हुए जिले मे होम क्वारंटीन किये गये लोगो द्वारा नियमो का उल्लंधन नही करने व उनकी पालना करवाने के उद्देष्य से आज दिनांक 23.05.20 को समस्त थानाधिकारियो को विषेष अभियान चलाते हुए अपने क्षैत्र में होम क्वारंटीन किये गये लोगो को चैक करने व चैकिंग के दौरान नियमो का उल्लंधन करने वालो के विरूद्व सख्त कार्यवाही करने के निर्देष दिये गये।
                जिसके परिणामस्वरूप जिला पुलिस द्वारा सम्पुर्ण जिले में होम क्वारंटीन किये गये लोगों को व्यक्तिगत चैकिग किया जाकर उल्लंधन करने वालो के विरूद्व निम्न प्रकार कार्यवाही की गई हैः-
कुल चैक किये गये व्यक्तियों की संख्या:- 266
नियमों का उल्लंधन करते पाये गये व्यक्तियो की संख्या:- 18
सरकारी क्वारंटीन सेंन्टर मे भेजे गये व्यक्तियों की संख्या:- 18
         जिला पुलिस द्वारा बाड़मेर के निवासियो को कोरोना कहर से बचाने के लिए दिन-रात भरसक प्रयास करते हुए आमजन को लाॅकडाउन के नियमो व सरकार व प्रषासन द्वारा जारी निर्देष व गाइडलाईन की पालना करवाने के हर संभव प्रयास किये जाकर उल्लंधन करने वालो के विरूद्व नियमित रूप से कार्यवाही की जा रही है। जिले मे अब तक पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही का विवरण निम्न प्रकार है:-
लाॅकडाउन का उल्लधंन करने पर दर्ज प्रकरणो की संख्या:- 32
सोषल मिडिया पर अफवाह फैलाने पर दर्ज प्रकरणो की संख्या:- 4
नियमो का उल्लंधन करने पर गिरफ्तार व्यक्तियों की संख्याः- 1034
वाहनो पर बिना वजह घुमते पाये जाने पर एमवी एक्ट के चालान की संख्या:- 7944
वाहनो पर बिना वजह घुमते पाये जाने पर जब्त वाहनो की संख्या:- 1320
एमवी एक्ट के तहत जुर्माना की गई राषि की संख्या:- 14 लाख 20 हजार रूपये
बिना माॅस्क लगाये पाये जाने पर 261 व्यक्तियों के विरूद्व कार्यवाही करते हुए 52 हजार 200 रूपये का जुर्माना किया गया।
दुकानदार द्वारा बिना माॅस्क लगाये ग्राहको को सामान देते हुए 47 दुकानदारो के विरूद्व कार्यवाही करते हुए 23 हजार 500रूपये का जुर्माना किया गया।
सार्वजनिक स्थान पर सामाजिक दुरी नही रखने पर 28 व्यक्तियों के विरूद्व कार्यवाही करते हुए 2800 रूपये का जुर्माना किया गया।
होम क्वारंटीन किये गये व्यक्तियों का नियमो का उल्लधंन करने पर 7 व्यक्तियो के विरूद्व आपराधिक प्रकरण दर्ज किये गये तथा 65 व्यक्तियों को पाबंद करवाते हुए होम क्वारंटीन से सरकारी क्वारंटीन संेन्टर भिजवाये गये। 

आमजन से अपील:-
पुलिस द्वारा आमजन से अपील की जाती है कि बाड़मेर जिले को केरोना के कहर से बचाने के लिए पुलिस व प्रषासन का सहयोग करते हुए निर्देषो की कड़ाई से पालना करें।
होम क्वारंटाइन किये गये व्यक्तियो से अपील की जाती है कि अपने व अपने परिवार तथा समाज की सुरक्षा के लिए क्वारंटाइन अवधि में घर के अन्दर रहते हुए नियमो का पुर्ण पालना  करें ताकि आप व आपका परिवार/समाज सुरक्षित रह सकें। 
अपने परिवार/समाज हित के लिए सावधानी रखते हुए होम क्वारंटाइन किये गये व्यक्तियो द्वारा नियमो का उल्लघन करने पर आप उसकी सुचना तुरन्त पुलिस व प्रषासन को दें ताकि समय पर उनके विरूद्व कार्यवाही की जा सकें।
.जिले में कोरोना संक्रमित के बढते मामलो को देखते हुए बिना कारण घरो से बाहर नही निकले तथा सतर्क व सुरक्षित रहें।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें