गुरुवार, 7 मई 2020

जैसलमेर, जिला कलक्टर ने एस पी एवं अन्य अधिकारियों के साथ किया जैसलमेर का पैदल भ्रमण,

 जैसलमेर, जिला कलक्टर ने एस पी एवं अन्य अधिकारियों के साथ किया जैसलमेर का पैदल भ्रमण,

विभिन्न बस्तियों में होम क्वारेंटाईन किए गए लोगों से की मुलाकात,

होम क्वारेंटाईन के निर्देशों का अक्षरशः पालन करने की हिदायत दी




जैसलमेर,7 मई/जिला कलक्टर नमित मेहता एवं जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. किरण कंग सिद्धू ने गुरुवार को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ जैसलमेर शहर के विभिन्न हिस्सों का पैदल भ्रमण किया और विभिन्न मोहल्लों में बाहर से आए लोगों को होम क्वारेंटाईन किए जाने के बाद की स्थितियों का जायजा लिया।

इस दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बी.के. बारूपाल, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. बी.एल. बुनकर, उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (परिवार कल्याण) डॉ. रघुनाथप्रसाद गर्ग, खण्ड मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. लालचन्द देवन्दा, शहर कोतवाल किशनसिंह, आयुष चिकित्सक डॉ. गोपाल सोढ़ा, वरिष्ठ अध्यापक संदीप थानवी सहित चिकित्सा एवं पुलिस विभागीय कार्मिक साथ थे।

जिला कलक्टर एवं जिला पुलिस अधीक्षक ने शहर के गोयदानी पाड़ा, केला पाड़ा, भैया पाड़ा व पटवा हवेली के इर्द-गिर्द अवस्थित मोहल्लों में होम क्वारेंटाईन किए गए लोगों से उनके घरों तक पहुंच कर जानकारी ली।

दोनों अधिकारियाेंं ने होम क्वारेंटाईन में रह रहे लोगों से क्वारेन्टाईन के तमाम निर्देशों की पालना के बारे में पूछा तथा कहा कि निर्धारित अवधि तक संयम के साथ घरों के भीतर ही रहकर सोशल डिस्टेंसिंग तथा अन्य प्रावधानों का पूरा-पूरा पालन करें।

होम क्वारेंटाईन रखे गए लोगों के पड़ोसियों तथा आस-पास के लोगों से भी चर्चा कर वस्तुस्थिति की जानकारी ली गई। जिला कलक्टर ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देश दिए कि बाहर से आए जिन लोगों को अपने घरों में क्वारेंटाईन किया हुआ है उनमें से रेण्डम सेंपल लेकर जांच के लिए भिजवाएं तथा इनकी रोजाना मोनिटरिंग सुनिश्चित करें।

जिला कलक्टर ने यह भी निर्देश दिए कि इनमें से जिन-जिन लोगों की रिपोर्ट प्राप्त हो जाए, उन्हें रिपोर्ट के निष्कर्षों से अवगत कराया जाए।

---000---

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें