मंगलवार, 19 मई 2020

बाड़मेर, लक्षण रहित मरीजांे के लिए कोविड केयर सेंटर की शुरूआत - जिला प्रशासन की कोरोना संक्रमण रोकने की पहल, 6 मरीजांे को शिफ्ट किया।

बाड़मेर, लक्षण रहित मरीजांे के लिए कोविड केयर सेंटर की शुरूआत
- जिला  प्रशासन  की कोरोना संक्रमण रोकने की पहल, 6 मरीजांे को शिफ्ट किया।

बाड़मेर,19 मई। बाड़मेर जिले में कोरोनो मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए संक्रमण को रोकने के लिए जिला मुख्यालय पर आईटीआई के पीछे स्थित भवन मंे कोविड केयर सेंटर की शुरूआत की गई है। 

बाड़मेर जिला मुख्यालय पर बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लक्षण रहित कोरोना मरीजों के लिए आई टी आई छात्रावास में कोरोना केयर सेंटर स्थापित करने के साथ छह मरीजांे को शिफ्ट किया गया है।  इसमें प्रत्येक मरीज को अलग अलग कमरा दिया गया है,ताकि क्रॉस इंफेक्शन से बचा जाए। प्रत्येक मरीज के बाल्टी, मग, साबुन, पानी का कैंफर इतियादी उपलब्ध कराए गए है,ताकि कोई भी वस्तु आपस में शेयर नहीं करे। प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डा.बी.एल.मंसूरिया ने बताया कि राजकीय हॉस्पिटल में साधारण बीमारियों के उपचार के लिए आने वाले मरीजों मंे किसी तरह का संक्रमण नही फैले,इसके लिए यह कदम उठाया गया है। उनके मुताबिक कोविड केयर सेंटर में समस्त प्रकार के उपकरण ई सी जी मशीन, नुबिलाइजर, हाई फ्लो मस्क, पल्स ऑक्सीमीटर,ऑक्सीजन सिलिंडर, ग्लूकोमीटर के साथ समस्त तरह के उपकरण एवं मेडिसिन उपलब्ध कराई गई है। यहां राउंड द क्लॉक एक नर्सिंग स्टाफ एवं एक डॉक्टर की ड्यूटी लगाई गई है। उल्लेखनीय है कि सोमवार को जिला कलक्टर कलक्टर विश्राम मीणा एवं बाडमेर विधायक मेवाराम जैन, उपखंड अधिकारी नीरज मिश्र ने आईटीआई के पास भवन का निरीक्षण कर कोविड केयर सेंटर प्रारंभ करने के  निर्देश   दिए थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें