गुरुवार, 16 अप्रैल 2020

जैसलमेर,अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद ने किया क्षेत्र का दौरा, अधिकारियों को दिए निर्देश -

जैसलमेर,अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद ने किया क्षेत्र का दौरा,
अधिकारियों को दिए निर्देश -
बुनियादी सेवाओं और सुविधाओं पर विशेष ध्यान दें,
सरकार के आदेशों का कड़ाई से पालन कराएं,
श्रमिकों और जरूरतमन्दों का पूरा-पूरा ख्याल रखें


जैसलमेर, 16 अपे्रल/ अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण मंत्री शाले मोहम्मद ने अधिकारियों से कहा है कि मौजूदा हालातों में पानी, बिजली और आम जन की जरूरतों से संबंधित सेवाओं तथा सुविधाओं को सर्वोच्च प्राथमिकता से लेते हुए पूरी गंभीरता बरतें और इन बुनियादी गतिविधियों से संबंधित शिकायतों और समस्याओं का त्वरित निस्तारण करें।
केबिनेट मंत्री शाले मोहम्मद ने गुरुवार को क्षेत्र का दौरे में अधिकारियांंे को यह निर्देश दिए।  उन्होंंने भणियाणा के उपखण्ड अधिकारी, तहसीलदार एवं नायब तहसीलदार सहित विभिन्न अधिकारियों से क्षेत्रीय हालातों का फीडबेक लिया और वर्तमान परिस्थितियों के मद्देनज़र दुगूनी क्षमता से कार्य संपादन के लिए कहा।
शाले मोहम्मद ने ग्रामीण अंचलों में राशन प्रबन्धों के बारे में विस्तार से चर्चा की और कहा कि कहीं भी इस दिशा में कोई समस्या न आए। इसके लिए राशन मुहैया कराने से संबंधित गतिविधियोें पर विशेष ध्यान दिया जाए।
उन्होंने ग्रामीण अंचलों में विभिन्न स्थानों पर स्थानीय तथा प्रवासी श्रमिकों के बारे में जानकारी ली और कहा कि मजदूर वर्ग की रोजमर्रा की जरूरतों, खाद्यान्न सामगर््री की उपलब्धता आदि के प्रति खास सतर्कता बरते जाने की जरूरत है। इस दिशा में सभी को मानवीय संवेदनाओं के साथ सजग रहने की आवश्यकता है।
अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने क्षेत्र में कोरोना वायरस संक्रमण से संबंधित जानकारी ली और कहा कि लाकडाउन की पूरी-पूरी पालना सुनिश्चित करने के साथ ही यह ध्यान रखा जाए कि विभिन्न पाबंदियां कड़ाई से लागू हों। इसके साथ ही संक्रमण से बचाव व इससे रोकथाम के मद्देनज़र सभी संभव उपायों को हर स्तर पर अमल में लाया जाए और इस दिशा में कहीं कोई कमी नहीं रखी जानी चाहिए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें