मंगलवार, 7 अप्रैल 2020

अलवर सोशल मीडिया पर धर्म विशेष पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले ग्रुप एडमिन सहित तीन गिरफ्तार



अलवर धारा 144 का उल्लंघन करने पर जिला पुलिस द्वारा की गयी कार्यवाही 

अलवर परिस देशमुख जिला पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिले में कोरोना वायरस के प्रकोप को फैलने से रोकने के लिए लगायी गयी धारा 144 की पालना सुनिश्चित करने एवं उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध जिला पुलिस द्वारा प्रातः 08ण्00 बजे से सांय 06ण्00 बजे तक कुल 193 वाहनों को 207 एमण्वीण् एक्ट में जब्त किया गयाए 53 वाहनों का चालान किया गया एवं  12 व्यक्तियों को धारा 151 के तहत गिरफ्तार किया गया । पुलिस द्वारा धारा 144 की सख्ती से पालना सुनिश्चित करने हेतु अलवर शहर में एक आरण्एण्सीण् की कम्पनी व 24 पुलिस नाके लगाये हैं ।

जिला पुलिस द्वारा गरीब व असहाय परिवारों को भोजन एवं खाध सामग्री का वितरण

अलवर  परिस देशमुख जिला पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिले में कोरोना वायरस के प्रकोप को फैलने से रोकने के लिए लगायी गयी धारा 144 की पालना सुनिश्चित करने एवं गरीब व असहाय लोगों तथा चिकित्सालय में आये बीमार व्यक्तियों के परिजनों को भोजन एवं खाध सामग्री के किट वितरित किये गये । जिसमें थाना शिवाजीपार्क में थानाधिकारी द्वारा करीब 2000 भोजन पैकेट वितरित किये गये इसी प्रकार थाना एनईबी में 100 भोजन पैकेटए थाना खेडली में 500 भोजन पैकेटए थाना नारायनपुर में 1200 भोजन पैकेटए थाना कोतवाली में 30 भोजन पैकेट एवं 30 राशन किटए थाना वितरित किये गये ।
                 



कस्बा खेरली में लॉकडाउनए कर्फ्यू एवं धारा 144 की पूर्ण पालना हेतु ड्रोन कैमरे की मदद से दो व्यक्ति गिरफ्तार
   
                                                   
अलवर जिले में कोरोना वायरस के प्रकोप को फैलने से रोकने के लिए धारा 144 एवं कस्बा खेरली में लगाये गये कर्फ्यू की पालना सुनिश्चित करने हेतु श्री परिस देशमुख जिला पुलिस अधीक्षक अलवर के निर्देशन में पुलिस थाना खेडली के थानाधिकारी श्री सचिन शर्मा के नेतृत्व में ड्रोन कैमरे की मदद से निगरानी के दौरान कस्बा खेरली में आवारा टाईप से बार.बार घूम रहे दो व्यक्तियों को पकडकर धारा 151 सीआरपीसी में गिरफ्तार किया गया ।

गिरफ्तार गैरशायल के नाम पता .

1. राकेश कुमार पुत्र अगनाराम जाति जाटव उम्र 28 साल निवासी सालवाडी थाना खेरली अलवर ।
2 . दिनेश पुत्र नन्नूराम जाति जाटव उम्र 31 साल निवासी सालवाडी थाना खेरली अलवर ।

आमजन से अपील .   कस्बा खेरली में कोरोना वायरस के प्रकोप को फैलने से रोकने के लिए धारा 144 एवं लगाये गये कर्फ्यू की पालना सुनिश्चित करने हेतु ड्रोन कैमरे से निगरानी रखी जा रही है अतः आमजन से अपील की जाती है कि आप अपने.अपने घरों में रहें सुरक्षित रहें । ड्रोन कैमरे की नजर में आने पर एवं कर्फ्यू व धारा 144 का उलंघन करने पर सख्त कानूनी कार्यवाही की जावेगी ।

अलवर सोशल मीडिया पर धर्म विशेष पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले ग्रुप एडमिन सहित तीन गिरफ्तार


अलवर कोरोना वायरस ;कोविड.19द्ध महामारी के सक्रमण बाबत सोशल मीडिया पर दुष्प्रचार एभ्रामक जानकारी एझुठा क्लेम एझुठे सन्देष प्रसारित करने वालो के खिलाफ कार्यवाही के सम्बन्ध मे  श्री इन्द्रजीतसिह जिला कलेक्टरए श्री परिस देखमुख पुलिस अधीक्षक जिला अलवर द्वारा दिये गये आदेशों की पालना में श्री पुष्पेन्द्रसिहं राठौड अतिण् पुलिस अधीक्षक मुख्यालय अलवर व श्री उत्तमसिह एडीएम शहर अलवरए श्री दीपक शर्मा आरपीएस वृताधिकारी वृत दक्षिण व पुलिस थाना नौगांवां के थानाधिकारी मोहनसिह एसआई के नेतृत्व में टीम गठित कर कार्यवाही की गई ।

घटना का विवरण . आज दिनाक 07ण्04ण्2020 को एक रिपोर्ट श्री अहमद पुत्र मजीद खान जाति मेव निवासी आलमपुर थाना नौगावा ने पेश की कि मै ग्राम आलमपुर का रहने वाला हुँ आज दिनाक 07ण्4ण्2020 को समय करीब 12ण्50 पीएम पर मेरे मोबाईल नम्बर 9784814817 पर मुकेश पुत्र श्री रामस्वरुप जाति मेघवाल निवासी शेरपुर बास पुलिस थाना नौगावा जिला अलवर ने अपने नम्बर 9828522558 से व्हाट्सएप पोस्ट डाली जिसमे व्यापार के लिये इस गाव मे मुसलमानो का आना प्रतिबन्धित है ग्राम पंचायत नोगावा कृपया धीरे चले लिखा हुआ था इस पोस्ट से हमारे धर्म का अपमान किया गया है । तथा हमारी धार्मिक भावना को ठेस पहुची है । आदि पर मुकदमा न0 67ध्20 धारा 295 क आईपीसी मे दर्ज कर तप्तीश श्री हरिसिह एएसआई के जुम्मे की गई ।

गिरफ्तारशुदा मुलजिमान का नाम

अलवर  मुकेश पुत्र श्री रामस्वरुप जाति मेघवाल निवासी शेरपुर बास पुलिस थाना नौगावा जिला अलवर
2ण् अतरसिह पुत्र श्री नेमीचन्द सैनी  जाति सैनी उम्र 47 साल निवासी नोगावा थाना नौगावा जिला अलवर
3ण् राजेन्द्रसिह पुत्र रामकिशन जाति सैनी उम्र 26 साल निवासी बडी पुलिस के पास कस्बा नोगावा जिला अलवर राज0


होम आईसोलेशन का उल्लघंन करने वालों के विरूद्ध कार्यवाही प्रकरण दर्ज-दो व्यक्ति गिरफतार  

अलवर  कमल किशोर मीणा ब्लाॅक मुख्य चिकित्सा अधिकारी सीएचसी रामगढ के द्वारा होम आईसोलेशन किये गये व्यक्तियों 1.शौकीन पुत्र मोरमल निवासी निवाली थाना रामगढ 2.अमित पुत्र सोहनलाल निवासी निवाली थाना रामगढ 3.हेमन्त पुत्र सोहनलाल निवासी निवाली थाना रामगढ जिला अलवर का अपने निवास स्थान पर ब्लाॅक चिकित्सा स्तर पर गठित टीम द्वारा होम आईसोलेट किया गया था । जिनको गठित टीम के द्वारा चैक किया गया तो होम आईसोलेशन में नहीं होना पाया गया हैं जानकारी करने पर शौकीन बरेली व अमित , हेमन्त दिल्ली जाना पाया गया । तीनों ही पेशे से ट्रक ड्राईवर हैं जिसके कोरोना वायरस के संक्रमण फैलने की आंशका हैं । अतः होम आईसोलेशन का उल्लघंन करने पर उपरोक्त के विरूद्ध थाना रामगढ पर धारा 269,270 आईपीसी में मुकदमा दर्ज किया गया हैं । जिनमें से तीनों व्यक्तियों में से अमित , हेमन्त पुत्रान सोहनलाल निवासी निवाली थान रामगढ जिला अलवर के द्वारा त्वरित कार्यवाही कर दस्तायाब किया गया जिनको धारा 151,107,116(3) सीआरपीसी में अदम अदखाल गिरफतार किया जाकर माननीय एसडीएम साहब रामगढ के समक्ष पेश किया गया । जिनको कस्तूरबा गांधी छात्रावास रामगढ में होम आईसोलेशन किया गया तथा शौकीन की तलाश सरगर्मी से जारी हैं ।





कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें