रविवार, 2 फ़रवरी 2020

जैसलमेर, मरु महोत्सव 6-9 फरवरी 2020 एडीएम ने अधिकारियों के साथ किया आयोजन स्थलों का अवलोकन

 जैसलमेर, मरु महोत्सव  6-9 फरवरी 2020

एडीएम ने अधिकारियों के साथ किया आयोजन स्थलों का अवलोकन


जैसलमेर, 2 फरवरी/ अतिरिक्त जिला कलक्टर ओपी विश्नोई ने पर्यटन, प्रशासन, पुलिस, नगर निकाय और विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ रविवार को जिले का दौरा किया और आगामी 6 फरवरी से शुरू हो रहे चार दिवसीय मरु महोत्सव के मद्देनज़र विभिन्न आयोजन स्थलों पर तैयारियों का विस्तार से जायजा लिया।

इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राकेश बैरवा, पुलिस उपाधीक्षक श्यामसुन्दर सिंह, पर्यटन उप निदेशक भानुप्रताप, नगर परिषद के सचिव झब्बरसिंह, एसीपी मनोज विश्नोई, खेल विशेषज्ञ लक्ष्मणिंसंह तथा विभागीय अधिकारियों एवं आयोजनों से संबंधित व्यवस्थाओं के प्रभारियों, सहायक प्रभारियों एवं अन्य सहयोगियों के साथ विभिन्न स्थलों का जायजा लिया और व्यापक तैयारियों को समय से पूर्व पूर्ण कर लिए जाने के निर्देश दिए।

अतिरिक्त कलक्टर ने प्रशासन और पुलिस अधिकारियों व आयोजनों से जुड़े विशेषज्ञों एवं प्रतिनिधियों के साथ सोनार दुर्ग, गड़ीसर, शहीद पूनमसिंह स्टेडियम, डेडानसर, दामोदरा रण, सम आदि आयोजन स्थलों को देखा तथा वहाँ मरु महोत्सव के लिए की जा रही तैयारियों की जानकारी ली।

खासकर सुरक्षा व्यवस्था, बैठक, पार्किंग, आवागमन, साफ-सफाई तथा आयोजनों से संबंधित हरेक गतिविधि के बारे में बारीकी से मौका देखा और सभी संबंधितों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

उल्लेखनीय है कि आगामी 6 से 9 फरवरी तक आयोजित हो रहे परंपरागत मरु महोत्सव के लिए इन दिनों जिला प्रशासन और सभी संबंधित विभाग व्यापक स्तर पर तैयारियों मेंं जुटे हुए हैं और महोत्सव के हर आयोजन को बेहतर एवं यादगार बनाने के लिए भरसक प्रयास किए जा रहे हैं।

इस बार जैसलमेर शहर, कुलधरा, सम के धोरों, डेडानसर के साथ ही पोकरण, खुहड़ी के धोरों और दामोदरा रण में भी मरु महोत्सव के कार्यक्रम होंगे।

---000---

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें