सोमवार, 2 दिसंबर 2019

जैसलमेर, अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने जैसलमेर जिले में ग्राम्यांचलों का किया दौरा,

जैसलमेर, अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने जैसलमेर जिले में ग्राम्यांचलों का किया दौरा,

भणियाणा पंचायत समिति व नई ग्राम पंचायतों के लिए केबिनेट मंत्री का किया अभिनन्दन,

ग्रामीणों का उत्थान व ग्राम्य विकास सरकार की प्राथमिकता में - शाले मोहम्मद

जैसलमेर, 02 दिसम्बर/अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ एवं जन अभियोेग निराकरण मंत्री शाले मोहम्मद ने कहा है कि ग्रामीणों का उत्थान तथा समग्र ग्राम्य विकास प्रदेश सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में शुमार है और इस दिशा में विभिन्न स्तरों पर बहुआयामी सार्थक एवं ठोस प्रयास किए जा रहे हैं।

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने सोमवार को जैसलमेर जिले के फलसूण्ड क्षेत्र के विभिन्न ग्राम्यांचलों का दौरा किया और विभिन्न स्थानों पर ग्रामीणाेंं से चर्चा करते हुए यह बात कही।

भणियाणा को पंचायत समिति बनवाने तथा फलसूण्ड क्षेत्र में नई ग्राम पंचायतों के बनने पर क्षेत्रीय ग्रामीणों ने अल्पसंख्यक मामलात मंत्री का अभिनंदन किया और इसके लिए आभार जताया। ग्रामीणों ने कहा कहा कि केबिनेट मंत्री की पहल पर बनी इन नवीन संस्थाओं से ग्रामीण विकास और पंचायतीराज क्षेत्र और अधिक मजबूत होगा तथा ग्रामीणों को विकास के नए आयाम प्राप्त होंगे।

ग्राम्य विकास में नहीं आएगी कोई कमी

अपने अभिनंदन के उत्तर में अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण मंत्री शाले मोहम्मद ने कहा कि राज्य सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में बुनियादी सुख-सुविधाओं के विकास एवं विस्तार, संसाधनों में बढ़ोतरी तथा ग्रामीणों के उन्नयन के लिए विभिन्न योजनाओं और कार्यक्रमों के माध्यम से अनथक प्रयासों में जुटी हुई है और ग्राम्य विकास के मामले में कहीं कोई कमी नहीं रखी जाएगी।

सँवारें अपनी तकदीर और गांव की तस्वीर

उन्होंने ग्रामीणों को सरकार की विभिन्न सामुदायिक विकास एवं वैयक्तिक लाभ की योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि वे पूरी जागरुकता के साथ इनका फायदा लेने के लिए आगे आएं और अपनी तकदीर तथा क्षेत्र की तस्वीर सँवारने में भागीदारी निभाएं।

ग्रामीणों ने दिल खोलकर किया स्वागत

शाले मोहम्मद ने कहा कि हाल के समय में गांवों के विकास के लिए सरकार कई नवीन संकल्पों के साथ समर्पित भाव से जुटी हुई है और जन विश्वास तथा आकांक्षाओं पर खरे उतरने के लिए बेहतर प्रयासों में जुटी हुई है। ग्राम्यांचलों में दौरे में सभी स्थानों पर ग्रामीणों ने केबिनेट मंत्री का दिल खोलकर स्वागत किया।

ग्रामीणों की समस्याएं सुनी, समाधान का आश्वासन दिया

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद ने ग्रामीण क्षेत्रों में भ्रमण के दौरान ग्रामीण विकास की गतिविधियों का अवलोकन किया तथा विभिन्न स्थानों पर ग्रामीणों की समस्याओं को सुना तथा इनके निराकरण के लिए प्रभावी कार्यवाही के निर्देश संबंधित अधिकारियों को देते हुए ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि उनकी हर समस्या का प्राथमिकता से निराकरण किया जाएगा और इसके साथ ही ग्रामीण विकास की नवीन गतिविधियों को प्रभावी ढंग से लागू किया जाएगा।

---000---

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें