बुधवार, 25 दिसंबर 2019

बाड़मेर, विद्यालय को आवंटित होगी भूमि,दिव्यांगांे के बनेंगे प्रमाण पत्र -जिला कलक्टर ने मोतीसरा ग्राम पंचायत मुख्यालय पर सुनी आमजन की परिवेदनाएं।

 बाड़मेर, विद्यालय को आवंटित होगी भूमि,दिव्यांगांे के बनेंगे प्रमाण पत्र
-जिला कलक्टर ने मोतीसरा ग्राम पंचायत मुख्यालय पर सुनी आमजन की परिवेदनाएं।


बाड़मेर,25 दिसंबर। जिला कलक्टर अंशदीप ने मोतीसरा ग्राम पंचायत मुख्यालय पर रात्रि चौपाल के दौरान आमजन की परिवेदनाएं सुनी। उन्हांेने विद्यालय मंे अतिरिक्त कक्षा निर्माण के लिए भूमि आवंटन करने की अनुशंसा करने के साथ दिव्यांगांे के तीन दिन मंे प्रमाण पत्र बनाकर देने के निर्देश दिए।
इस दौरान जिला कलक्टर अंशदीप ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से संचालित समस्त सरकारी योजनाओं का आमजन को सुगमता से लाभ मिले। उन्हांेने कहा कि जिला प्रशासन का प्रयास है कि कोई भी पात्र व्यक्ति सरकारी योजनाओं से वंचित नहीं रहें। जिला कलक्टर अंशदीप ने आमजन की मांग के अनुरूप मोतीसरा में उच्च माध्यमिक विद्यालय के नए भवन निर्माण के लिए 12 बीघा सरकारी भूमि आवंटन की अनुशंसा मौके पर की। उन्हांेने दिव्यांग जनों के तीन दिन में प्रमाण पत्र बनाकर देने के निर्देश मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को दिए। जिला कलक्टर ने खेतों में जाने के लिए कटाण रास्ता निकालने के निर्देश तहसीलदार सिवाना को दिए। इस दौरान मोतीसरा वासियों आम चोहटे से स्कूल तक ग्राम पंचायत की ओर से नाली एवं खरंजा निर्माण में घटिया निर्माण करने की शिकायत आने पर तत्काल जांच करने को विकास अधिकारी लक्ष्मणसिंह सांदु को निर्देश दिए। रात्रि चौपाल में सिवाना विधायक हमीरसिंह भायल ने विधायक कोष से केराली जोगमाया मंदिर तक बिजली कनेक्शन देने की घोषणा की। मोतीसरा में पहली बार रात्रि चौपाल में आने पर जिला कलक्टर एवं अन्य अतिथियांे  का ढोल-थाली के साथ स्वागत किया गया। रात्रि चौपाल मंे पेयजल की समस्या से निजात दिलाने के लिए जलदाय विभाग के अधिशासी अभियन्ता ने सार्वजनिक नल लगाने की स्वीकृति जारी करने के साथ सर्वे करके प्रत्येक घर मंे नल कनेक्शन के लिए कार्य योजना बनाने की बात कही। इस दौरान उपखंड अधिकारी प्रमोद सीरवी, तहसीलदार शंकरराम गर्ग, विकास अधिकारी लक्षमणसिंह सांदु, सरपंच ओमकंवर, पूर्व प्रधान मालाराम भील, पूर्व पंचायत समिति सदस्य हेमाराम मेघवाल, समाजसेवी शैतानसिंह डाबली सहित विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।
गेर नृतक तगाराम को दी बधाईः मोतीसरा में रात्रि चौपाल के दौरान जिला कलक्टर को पंचायत कार्यालय में जब मोतीसरा के प्रख्यात गेर नृतक तगाराम मेघवाल की गेर नृत्यकला के बारे में जानकारी मिली तो उन्हांेने तगाराम से रुबरु होकर राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय मंचों पर गेर नृत्य की प्रस्तुति देकर बाडमेर का मान बढाने के लिए शुभकामनाएं और बधाई दी

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें