सोमवार, 23 दिसंबर 2019

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने जैसलमेर में स्वच्छता कार्यशाला का शुभारंभ किया राजस्थान में स्वच्छ, स्वस्थ एवं सुन्दर बनाने में सहभागिता निभाएँ - शाले मोहम्मद

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने जैसलमेर में स्वच्छता कार्यशाला का शुभारंभ किया

राजस्थान में स्वच्छ, स्वस्थ एवं सुन्दर बनाने में सहभागिता निभाएँ - शाले मोहम्मद

जैसलमेर, 23 दिसम्बर/अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण मंत्री शाले मोहम्मद ने राजस्थान को स्वस्थ, स्वच्छ एवं सुन्दर बनाने में समर्पित भागीदारी निभाने का आह्वान किया है और कहा है कि इसके लिए सभी को मिलजुलकर प्रयास करने की आवश्यकता है।

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने सोमवार को जैसलमेर जिला मुख्यालय स्थित डेजर्ट क्लब में सम पंचायत समिति की ओर से आयोजित स्वच्छता विषयक कार्यशाला के शुभारंभ अवसर पर उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए यह आह्वान किया।

कार्यशाला में जैसलमेर विधायक रूपाराम, जिलाप्रमुख श्रीमती अंजना मेघवाल, सभापति हरिवल्लभ कल्ला, जिला कलक्टर नमित मेहता, मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओमप्रकाश, बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष अमीन खाँ, समाजसेवी गोविन्द भार्गव, मुराद फकीर, प्रधान उषा सुरेन्द्रसिंह भाटी, प्रधान वहीदुला मेहर, विकास अधिकारी सुखराम विश्नोई सहित पंचायतीराज जन प्रतिनिधि, अधिकारीगण, पंचायत समिति के कार्मिक और क्षेत्रवासी उपस्थित थे।

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने निरोगी राजस्थान बनाने के लिए स्वच्छता और स्वास्थ्य को महत्वपूर्ण बताया और जन-जन का आह्वान किया कि इनसे जुड़े लक्ष्यों को प्राप्त करने की दिशा में संचालित अभियानों, योजनाओं और गतिविधियों में पूरी-पूरी भागीदारी निभाएं और हर दृष्टि से स्वस्थ, सुन्दर तथा स्वच्छ प्रदेश का स्वप्न साकार करें।

जन सेवा को दें सर्वोच्च दर्जा

उन्होंने ग्राम्य जन प्रतिनिधियों से कहा कि वे ग्रामीण अंचलों में जन सेवा के आयामों को और अधिक व्यापक बनाएं तथा जन सुनवाई एवं ग्राम्य सम्पर्क जैसी गतिविधियों से ग्रामीण जनता से आत्मीय संवाद एवं निरन्तर सम्पर्क कायम रखें, उनकी तकलीफों और समस्याओं को सुनें तथा जल्द से जल्द समाधान कर राहत दिलाएं।

उन्होंने बताया कि सरकार ने चौतरफा विकास के साथ ही जनता की समस्याओं के निराकरण के लिए बेहतर प्रबन्धन किया है और अधिकारियों तथा कार्मिकों को स्पष्ट रूप से जवाबदेह बनाया जा रहा है।

पारस्परिक समन्वय से मिली विकास को गत

कार्यशाला में विधायक रूपाराम, जिला प्रमुख श्रीमती अंजना मेघवाल, जिला कलक्टर नमित मेहता आदि अतिथियों ने स्वच्छता और विकास के क्षेत्र में जैसलमेर जिले खासकर सम पंचायत समिति क्षेत्र में बेहतर कार्यों का जिक्र करते हुए जन प्रतिनिधियों एवं राजकीय मशीनरी के मध्यम समन्वय को महत्वपूर्ण बताया।

विधायक एवं जिलाप्रमुख ने ग्रामीण जन प्रतिनिधियों से कहा कि वे ग्राम्यांचलों में सतत जनसम्पर्क पर ध्यान दें और ग्रामीणों की भलाई के लिए कार्य करते हुए अपने हर कार्यकाल को यादगार बनाएं।

कार्यशाला में स्वच्छता से संबंधित गतिविधियों पर चर्चा की गई तथा सम्पूर्ण स्वच्छता में ग्राम्य जन प्रतिनिधियों की भागीदारी के बारे में जानकारी दी गई। अतिथियों ने सम पंचायत समिति को प्राप्त राष्ट्रीय एवं राज्यस्तरीय पुरस्कारों के लिए तारीफ की।

कार्यशाला में अतिथियों ने प्रधान, विकास अधिकारी, पंचायत समिति सदस्यों सहित ग्राम्य जन प्रतिनिधियों का भी सम्मान एवं अभिनंदन किया गया। विकास अधिकारी सुखराम विश्नोई ने सम पंचायत समिति क्षेत्र में स्वच्छता कार्यक्रम की जानकारी दी।

---000---

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें