सोमवार, 16 दिसंबर 2019

जैसलमेर में मनाया विजय दिवस, शहीदों को श्रद्धासुमन किया अर्पित

जैसलमेर में मनाया विजय दिवस, शहीदों को श्रद्धासुमन किया अर्पित




जैसलमेर: भारत-पाक युद्ध 1971 में भारत की ऐतिहासिक जीत के उपलक्ष्य में आज जैसलमेर मिलिट्री स्टेशन में स्थित वार म्यूजियम में विजय दिवस समारोह आयोजित किया गया। समारोह में देश की रक्षा करते हुए शहीद हुए वीर सैनिकों की विरांगनाओं तथा शौर्य चक्र विजेताओं सहित युद्ध के साक्षी रहे वीर सैनिकों का सम्मान किया गया।


समारोह के दौरान जनरल ऑफिसर कमाण्डिंग मेजर जनरल राकेश कपूर, जिला सैनिक कल्याण अधिकारी भोजराजसिंह राठौड़ सहित सेना के कई अधिकारी व भूतपूर्व सैनिक उपस्थित रहे।


इस अवसर पर समारोह के अतिथियों ने शहीद विरांगनाओं व पूर्व गौरव सैनानियों को स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मान किया गया, वहीं सेना मैण्डल प्राप्त करने वाले एवं युद्ध के दौरान अदम्य साहस दिखाने वाले गौरव सैनिकों का भी विजय दिवस समारोह में सम्मान किया गया।


इस अवसर पर भारतीय सेना की विभिन्न टुकड़ियों ने बैण्ड वादन कर देशभक्ति के गीतों की धुनों से माहौल को और अधिक देशभक्तिमय बना दिया।


मेजर जनरल राकेश कपूर ने थल सेनाध्यक्ष विपिन रावत समेत सेना के उच्च अधिकारियों की ओर से वहां उपस्थित सभी मेहमानों को विजय दिवस की शुभकामनाएं देते हुए भारतीय सेना के गौरव के बारे में बताया, साथ ही कपूर ने समारोह में शामिल हुए एनसीसी कैडेट्स से मुलाकात कर उन्हें सेना में भर्ती होकर देश सेवा के लिए प्रेरित किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें