गुरुवार, 19 दिसंबर 2019

चूरू: 19 स्कूली छात्राओं से अश्लील हरकत, आरोपी शिक्षक कुंतक सांखोलिया गिरफ्तार, जेल भेजा

चूरू: 19 स्कूली छात्राओं से अश्लील हरकत, आरोपी शिक्षक कुंतक सांखोलिया गिरफ्तार, जेल भेजा
चूरू: 19 स्कूली छात्राओं से अश्लील हरकत, आरोपी शिक्षक कुंतक सांखोलिया गिरफ्तार, जेल भेजा

चूरू. जिले के गांव पीथीसर में कक्षा 4 की 19 छात्राओं के साथ घिनौनी करतूत करने वाले आरोपी सरकारी शिक्षक   कुंतक सांखोलिया पुलिस  की गिरफ्त में आ गया है. डीएसपी सुखविन्द्रपाल सिंह की टीम ने कार्रवाई करते हुए आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार आरोपी को बाद में पोक्सो कोर्ट   में पेश किया गया. कोर्ट ने आरोपी शिक्षक को जेल भेजने के आदेश दिए.

आरोपी के शिक्षक के खिलाफ पोक्सो के तहत मामला दर्ज
इससे पहले जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा करवाई गई प्राथमिक जांच के बाद आरोपी कुंतक सांखोलिया को पहले ही सस्पेंड किया जा चुका है. आरोपी के खिलाफ मंगलवार देर शाम महिला थाने में आईपीसी की धारा 354 और पोक्सो की धारा 7,8,9 व 10 में मामला दर्ज किया गया था. उसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बुधवार को आरोपी शिक्षक कुंतक सांखोलिया को गिरफ्तार कर लिया.

ग्रामीणों ने स्कूल स्टाफ को कमरे में कर दिया था बंद

उल्लेखनीय है कि पीथीसर गांव में मंगलवार को आरोपी शिक्षक की घिनौनी करतूत उस वक्त सामने आई थी जब पीड़ित बच्चियों ने अपने परिजनों को इसकी शिकायत की. आक्रोशित ग्रामीणों और परिजनों ने स्कूल का घेराव करते हुए वहां मौजूद स्टाफ से मारपीट कर उन्हें कमरे में बंद कर दिया था.

उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ भी पहुंचे थे स्कूल
बाद में इसकी सूचना मिलने पर चूरू के डीएसपी सुखविन्द्रपाल सिंह रतननगर थाना पुलिस के साथ मौके पहुंचे और ग्रामीणों को आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई का आश्वासन दिया. पुलिस ने इस मामले में पीड़ित 19 बालिकाओं के बयान दर्ज किए हैं. इस बीच घटना की सूचना पाकर उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ भी तत्काल पीथीसर पहुंचे. उन्होंने पीड़ित छात्राओं और उनके परिजनों से बात की. राठौड़ ने स्कूल प्रशासन से आरोपी टीचर को तत्काल सस्पेंड करने और पुलिस से उसे गिरफ्तार करने मांग की थी. 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें