बुधवार, 27 नवंबर 2019

जैसलमेर,शैक्षिक विकास के लिए भरसक प्रयास जारी - शाले मोहम्मद

जैसलमेर,शैक्षिक विकास के लिए भरसक प्रयास जारी - शाले मोहम्मद

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने जैसलमेर जिले में ग्राम्यांचलों का किया दौरा

जैसलमेर, 26 नवम्बर/अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण मंत्री शाले मोहम्मद ने कहा है कि सरकार ग्रामीण अंचलों में शिक्षा-दीक्षा के जरिए नई पीढ़ी के भविष्य को सवारने के लिए भरसक प्रयासों में जुटी हुई है और ग्रामीणों को चाहिए कि वे इनका पूरा-पूरा लाभ लेते हुए नई पीढ़ी को सुनहरा भविष्य प्रदान करने में मददगार सिद्ध हाें।

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने मंगलवार को जैसलमेर जिले के सम पंचायत समिति क्षेत्र के मांगलियावास, छत्रेल आदि ग्रामीण क्षेत्रों के दौरे में ग्रामीणों की समस्याएं सुनते हुए यह आह्वान किया।

केबिनेट मंत्री ने मांगलियावास राजकीय माध्यमिक विद्यालय का आकस्मिक निरीक्षण किया और वहां बच्चों की पढ़ाई-लिखाई, विद्यालय प्रबंधन और शैक्षिक विकास से संबंधित विभिन्न पहलुओं पर जानकारी ली।

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने इस दौरान विद्यालय स्टाफ, ग्रामीणों तथा विद्यार्थियों से चर्चा की और विद्यालय विकास के विभिन्न आयामों के बारे में व्यापक जानकारी ली। इस दौरान विद्यालय प्रबंधन व ग्रामीणों ने माध्यमिक विद्यालय को उच्च माध्यमिक विद्यालय में क्रमोन्नत करने की मांग की और बताया कि यहां अल्पसंख्यक समुदाय की काफी संख्या में लड़कियों को आगे की शिक्षा के लिए काफी दूर जाना पड़ता है और उन्हें बहुत दिक्कतें आती हैं।

कैबिनेट मंत्री शाले मोहम्मद ने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि इस दिशामें राज्य सरकार के स्तर पर बातचीत करेंगे और विद्यार्थियों की समस्याओं के समाधान का यथोचित प्रयास किया जाएगा। यहीं पर ग्रामीणों ने पानी के कनेक्शन दिए जाने की मांग की।

कैबिनेट ने छत्रैल गांव में भी ग्रामीणों की समस्याएं सुनी तथा समाधान का आश्वासन दिया। ग्रामीण क्षेत्रों में कैबिनेट मंत्री साले मोहम्मद का लोगों ने दिल खोलकर स्वागत किया और अपनी बात रखी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें