शुक्रवार, 4 अक्तूबर 2019

जैसलमेर,गांधीजी के उच्चादर्षो को आने वाली पीढी रखें याद :- अल्पसंख्यक मामलात मंत्री:- श्री शाले मोहम्मद


 जैसलमेर,नगरपरिषद के 150 सफाईकर्मियों का सम्मान समारोह का आयोजन

जैसलमेर,गांधीजी के उच्चादर्षो को आने वाली पीढी रखें याद

                                                 :- अल्पसंख्यक मामलात  मंत्री:- श्री शाले मोहम्मद


       जैसलमेर, 04 अक्टूबर। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती के अवसर पर गांधी सप्ताह के तहत् ’’स्वच्छता दिवस ’’ पर जिला प्रषासन ,नगरपरिषद जैसलमेर और महात्मागांधी जयंती समारोह आयोजन समिति जैसलमेर के संयुक्त तत्वावधान में शुक्रवार को नगर में स्थित हजूरी सेवा सदन में अल्पसंख्यक मामलात्, वक्फ एवं जनअभियोग निराकरण मंत्री शाले मोहम्मद के मुख्य आतिथ्य में स्थानीय नगरपरिषद के 150 सफाईकर्मियों का सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। समारोह के दौरान जिला प्रमुख श्रीमती अंजना मेघवाल ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। इस अवसर पर नगरपरिषद सभापति श्रीमती कविता खत्री , प्रधान पंचायत समिति जैसलमेर अमरदीन फकीर ,अतिरिक्त जिला कलक्टर जैसलमेर ओमप्रकाष विष्नोई , मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद जैसलमेर ओमप्रकाष मेहरा ,समाजसेवी गोविन्द भागर्व विषिष्ट आतिथ्य के रुप में मौजूद थे। इस मौके पर अल्पसंख्यक मामलात् मंत्री श्री मोहम्मद तथा अन्य मंचासीन अतिथियों ने नगरपरिषद के इन सफाईकर्मियों को प्रषस्ति-पत्र प्रदान कर माला पहनाकर सम्मानित किया। अपना सम्मान पाकर सभी कर्मियों ने प्रसन्नता जाहिर की।

       इस समारोह के अवसर पर अल्पसंख्यक मामलात मंत्री श्री शाले मोहम्मद ने सम्बोधित करते हुए कहा कि महात्मागांधी के उच्चादर्षा व सत्य अंहिसा के जीवन मूल्यों को आज के जीवन में आत्मसात करने की जरुरत है तथा हम सभी को उनके बताए मार्ग पर चलने का संदेष दिया। उन्होंने सफाईकर्मियों को बापू के जीवन दर्षन से प्रेरणा लेकर ईमानदारी एवं सेवाभाव के साथ अपने हिस्से के सफाई कार्य को करते हुए स्वर्ण नगरी जैसलमेर को स्वच्छ और सुन्दर बनाए। उन्होंने सफाईकर्मियों के साथ ही आमजन से आह्वान किया कि वे पर्यटनीय नगरी को मनोभावना के साथ बेहतरीन ढंग से साफ-सुथरा बनाने का संकल्प लें ले तभी गांधी जी स्वच्छता के सपने का सकार कर पाएगें।

       इस अवसर पर उपसभापति नगरपरिषद रमेष जीनगर , आयुक्त नगरपषिद  बृजेष राय पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष अशोक तंवर, तथा गणमान्य नागरिक व अधिकारीगण मीडियाकर्मी ,नगरपरिषद के पदाधिकारीगण एवं कार्मिक उपस्थित थे। कार्यक्रम के अंत में आयुक्त नगरपरिषद बृजेष राय ने सभी आगन्तुक मंचासीन अतिथियों का नगरपरिषद की ओर से आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का सफलतापूर्वक संचालन रंगकर्मी विजय बल्लाणी ने किया। इस अवसर पर अच्छी संख्या नगरवासी भी मौजूद थे।

      अल्पसंख्यक मंत्री शाले मोहम्मद ने दिया मानवीयता का परिचय

      जैसलमेर हजूरी सेवा सदन में शुक्रवार को सम्पन्न हुए सफाईकर्मी सम्मान समारोह के दौरान जमादार चम्पालाल को सम्मानित करने के लिए जब उनका नाम पुकारा गया तो उनके लकवाग्रस्त होने के कारण मंत्री शाले मोहम्मद ने संवेदनषीलता व मानवता का परिचय देते हुए खुद जिला प्रमुख के साथ नीचे जाकर जमादार को सम्मानित किया।

                                         ---000--

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें