रविवार, 20 अक्तूबर 2019

जैसलमेर.मासूम बच्चो का अपहरण कर सिगरेटों से दागा बाल कल्याण समिति ने संभाल की

जैसलमेर.मासूम बच्चो का अपहरण कर सिगरेटों से दागा बाल कल्याण समिति ने संभाल की 


जैसलमेर. जैसलमेर जिले के बडोड़ा गांव में दो किशोर अवस्था के बच्चों को अगवा कर उनके साथ क्रूरतापूर्वक मारपीट करने का मामला सामने आया है। आरोपियों ने उनके साथ बुरी तरह से मारपीट की तथा सिगरेट से भी शरीर को दाग दिया। सदर पुलिस थाना ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जबकि दूसरा फरार चल रहा है। पुलिस ने बाल कल्याण समिति और  चाइल्ड हेल्पलाइन 1098 के जिला समन्वयक अर्जुनदेव की रिपोर्ट पर कार्रवाई की।  । दोनों किशोर अपने साथ हुई क्रूरता के बाद बुरी तरह से डरे और सहमे हुए हैं। दोनों बच्चों को जवाहर चिकित्सालय में कल्याण समिति के मांगीलाल सोलंकी ने उन्हें उपचार के लिए अस्पताल भर्ती करवाया


जिला समन्वयक अर्जुनदेव ने बताया कि यह वाकया गत शनिवार का है। बडोड़ा गांव स्थित राउमावि में पढऩे वाला एक बच्चा जब छुट्टी के बाद घर के लिए निकला तो उसे तथा एक अन्य बच्चे को गांव के निवासी रामसिंह पुत्र नगसिंह तथा अजयपालसिंह पुत्र अभयसिंह जीप में बैठा कर गांव से दो किलोमीटर दूर ले जाकर उनके साथ मारपीट करने लगे। बताया जाता है कि करीब आधे घंटे तक उन्होंने चोरी का इल्जाम लगाते हुए दोनों बच्चों को बुरी तरह से मारा-पीटा और धमकाया तथा सिगरेट से भी दाग दिया। बच्चों की चीख-पुकार सुनने वाला वहां कोई नहीं था। गांव में रहने वाले उगमसिंह वहां बाइक पर पहुंचा तब उसने बच्चों को छुड़ाया और गांव लेकर आया। बताया जाता है कि एक पीडि़त बच्चे के माता-पिता मूक-बधिर है और वह भेड़-बकरी चराई का काम करता है।

 चाइल्ड हेल्पलाइन के प्रभारी व उनकी टीम ने घटना की जानकारी मिलने के बाद संबंधित सदर पुलिस थाना में रिपोर्ट दर्ज करवाई और बाद में पुलिस अधीक्षक से जाकर मिले। संबंधित कोर्ट में मामला पेश करने पर वहां से बच्चों की चिकित्सा करवाने के आदेश दिए गए। पुलिस अधीक्षक ने मामले में सख्त कार्रवाई के निर्देश थानाधिकारी को दिए गए। सदर थानाधिकारी भवानीसिंह ने बताया कि एक आरोपी रामसिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि दूसरे की तलाश सरगर्मी से की जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें