शनिवार, 14 सितंबर 2019

बाडमेर पांच सौ सैनिक साइकलिस्ट बाडमेर पहुंचे, बी एस एफ ने किया भव्य स्वागत

 बाडमेर पांच सौ सैनिक साइकलिस्ट बाडमेर पहुंचे, बी एस एफ ने किया भव्य स्वागत




महात्मा गांधी के 150वीं जन्मतिथि पर केन्द्रीय अर्धसैनिक बलों एवं असम राइफल की ओर से नशामुक्ति, स्वच्छता एवं अहिंसा काे लेकर साइकल रैली के बाडमेर सरहद पर पहुंचने पर सीमा सुरक्षा बल और आम नागरिकों ने भव्य स्वागत किया।


गुजरात के पोरबंदर से 7 सितंबर को रैली को केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री ने झंडी दिखाकर रवाना किया है। देश के विभिन्न सुरक्षा बल के पांच सौ जवान साइकल रैली में भाग ले रहे हैं। अलग-अलग स्थानों पर ठहराव के लिए क्षेत्रिय बीएसएफ को जिम्मेदारी दी गई है। इसके लिए बाकायदा अलग से अधिकारियों की ड्यूटी भी लगाई गई। इस साइकिल रैली ने शनिवार को राजस्थान में प्रवेश किया।राजस्थान में रैली के प्रवेश पर बाड़मेर सीमा सुरक्षा बल के डीआईजी गुरपाल सिंह ने सभी का स्वागत किया।

जिले में 15 सितंबर काे दूधू, धोरीमन्ना के निकट ठहराव होगा। 16 सितंबर को जालीपा में ठहराव होना प्रस्तावित है। पोरबंदर से शुरू हुई यह साइकिल रैली 22 दिन के सफर में 22 स्थानों पर ठहराव करेगी। इसमें सीमा सुरक्षा बल, सीआरपीएफ,भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल, एनएसजी, शस्त्र सीमा बल, असम राइफल के जवान भाग ले रहे हैं। साइकिल रैली के जवानों के ठहराव सहित अन्य संपूर्ण जिम्मेदारी बीएसएफ को दी गई है। जानकारी के अनुसार गुजरात के पोरबंदर से 7 सितंबर को शुरू हुई। साइकिल रैली धोराजी, राजकोट, मोरबी, जूना कटारिया, आडेसर, राधनपुर, थराद, राणोदर, दूधू, बाड़मेर, फतेहगढ, जैसलमेर, पोकरण, बाप, कोलायत, बीकानेर, श्रीडूंगरगढ, चूरू, झुंझनू, नारनौल, रेवाड़ी, गुरुग्राम होते हुए 2 अक्टूबर को राजघाट पहुंचेगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें