शनिवार, 21 सितंबर 2019

झुंझुनू ज्वैलर्स के शौरूम मे हुई डकैती एवं ज्वैलर को गोली मारने वाला मुख्य आरोपी गिरफतार*

झुंझुनू ज्वैलर्स के शौरूम मे हुई डकैती एवं ज्वैलर को गोली मारने वाला मुख्य आरोपी गिरफतार*

जयपुर 21 सितम्बर। झुंझुनू जिले की कोतवाली पुलिस एवं साइबर सेल की टीम ने शुक्रवार रात्रि को हरियाणा से ज्वैलर्स शौरूम मे हुई डकैती एवं ज्वैलर को गोली मारने वाले मुख्य आरोपी को गिरफतार किया है।
      घटना की जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक झुंझुनू श्री गौरव यादव ने बताया कि 15 सितम्बर को न्यू प्रकाश ज्वैलर्स के शौरूम में एक बोलेरो गाड़ी एवं मोटरसाईकिल पर आये चार बदमाशों ने शौरूम से ज्वैलरी लूट ली एवं शौरूम मालिक बाईसराम उर्फ जतिन को शौरूम से निकलकर भागते समय गोली मार कर घायल कर दिया। घटना के सम्बन्ध में थाना कोतवाली पर प्रकरण पंजीबद्ध किया गया।
      श्री यादव ने बताया कि आरोपियों की गिरफतारी एवं माल की बरामदगी को एक चुनौती के रूप में लेते हुए वृताधिकारी झुंझुनूं शहर श्री लोकेन्द्र दादरवाल, वृताधिकारी ग्रामीण, पुलिस उप अधीक्षक एससी/एसटी सैल, थानाधिकारी नवलगढ श्री महावीर सिंह राठौड़ के नेतृत्व में थाना कोतवाली, सदर एवं पुलिस अधीक्षक की स्पेशल टीम, साईबर सैल, अभय कमाण्ड सैंटर को शामिल करते हुए संयुक्त रूप से एक विशेष टीम का गठन किया गया।
       उन्होंने बताया कि टीम द्वारा मौके के सीसीटीवी फुटेज एवं आसूचनाओं का संकलन कर घटना में शामिल आरोपियों को चिन्ह्ति कर उनकी उपस्थिती के सम्बन्ध में हरियाणा एवं राजस्थान के विभिन्न स्थानों से सुचनाऐं संकलित कर लगातार दबिश दी गई।
     श्री यादव ने बताया कि टीम को 20-21 सितम्बर की रात्री को इस घटना में शामिल अभियुक्त दीपक के सोनीपत जिले के गोहाना क्षेत्र में होने के संबंध में महत्वपूर्ण सुराग मिले थे। जिस पर कोतवाली थानाधिकारी श्री गोपाल सिंह ढाका थाना कोतवाली एवं पुलिस अधीक्षक कार्यालय के साईबर सैल की टीम लेकर निजामपुर थाना बरौला जिला सोनीपत में दबिश देकर मुख्य आरोपी दीपक पुत्र जगतसिंह जाट (35) को गिरफतार करने में सफलता  प्राप्त की ।
      उन्होंने बताया कि आरोपी दीपक से की गई पूछताछ में ज्वैलर से लूटी गई जेवरात एवं काम मे लिए गए हथियार, मोटसाईकिल के सम्बन्ध में महत्वपूर्ण जानकारियां प्राप्त हुई है जिन्हे शीघ्र बरामद करने की कार्यवाही की जा रही है। इस सम्बन्ध में यह भी उल्लेखनीय है कि इस डकैती में शामिल रहे अंकित उर्फ मिट्ठू एवं डकैती में सहयोग करने वाले प्रताप व प्रमोद उर्फ धोलिया को पूर्व में पुलिस गिरफतार कर चूकी है जो पुलिस अभिरक्षा में चल रहे है।
*आरोपी का आपराधिक इतिहास:-*
आरोपी  प्रदीप पुत्र जगतसिंह के खिलाफ जिला गुड़गांव मे एक प्रकरण डकैती का, एक प्रकरण गिरोहबंदी का, एक प्रकरण थाना सोहना जिला गुड़गांव मे प्रिजन एक्ट एवं जिला सोनीपत में आर्म्स एक्ट का दर्ज है। प्रकरण मे वांछित अन्य आरोपियों के खिलाफ भी हत्या, हत्या के प्रयास, आर्म्स एक्ट के संगीन प्रकरण दर्ज है।
                                          ----------

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें