रविवार, 25 अगस्त 2019

राजस्थान / शादी के 9 माह बाद विवाहिता ने मॉल से कूद कर दी जान, सीसीटीवी में कैद हुई सुसाइड की घटना

राजस्थान / शादी के 9 माह बाद विवाहिता ने मॉल से कूद कर दी जान, सीसीटीवी में कैद हुई सुसाइड की घटना

भिवाड़ी (अलवर)। भिवाड़ी-अलवर बाइपास स्थित वी स्क्वायर मॉल के चौथे माले से छलांग लगाकर 24 साल की विवाहिता ने शनिवार सुबह आत्महत्या कर ली। वहां मौजूद लोग विवाहिता को बाइपास स्थित एक निजी अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। शव को भिवाड़ी सीएचसी की मोर्चरी में रखवाया गया।

विवाहिता की नौ माह पूर्व ही भिवाड़ी निवासी युवक से शादी हुई थी। मामले की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके से आवश्यक साक्ष्य जुटाए। पुलिस को एक सीसीटीवी फुटेज मिला है, जिसमें विवाहिता चौथे माले से छलांग लगाती नजर आ रही है। वहीं शादी को कम समय होने की वजह से शव का पोस्टमार्टम एसडीएम की निगरानी में किया गया।

पुलिस ने बताया कि भिवाड़ी के आरएचबी सेक्टर एक में रहने वाले राहुल अचलानी की पत्नी पूनम (24) शनिवार सुबह अलवर बाइपास स्थित वी-स्क्वायर मॉल पहुंची। जहां से वह लिफ्ट के जरिए सीधे चौथे माले पर गई। चौथे माले पर ज्यादा शॉप नहीं होने के कारण वह सुनसान रहता है। ऐसे में उसने लिफ्ट से निकलकर आस-पास देखा और फिर अपना हैंडबैग साइड में रखकर छलांग लगा दी, जिससे उसके सिर में गंभीर चोट आई। वहां मौजूद लोग उसे तुरंत बाइपास स्थित हरिराम अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बाद में पुलिस के पहुंचने पर शव को सीएचसी भिवाड़ी की मोर्चरी में रखवाया गया जहां एसडीएम की निगरानी में शव का पोस्टमार्टम हुआ।

आधार कार्ड से हुई पहचान

पूनम के हैंडबैग में मिले आधार कार्ड के जरिए उसकी पहचान हुई। पूनम का पीहर किशनगढ़बास के मोठूका गांव में था। पर्स में मिले मोबाइल से उसके परिजनों को सूचना दी गई। घटना के संबंध में पुलिस में पिता की ओर से मर्ग दर्ज कराई गई, पोस्टमार्टम के बाद शव पीहर पक्ष को सौंप दिया गया। इसमें ससुराल में परेशानी के कारण उसके आत्महत्या करने को वजह बताया गया है।

पूनम की शादी नवम्बर 2018 में भिवाड़ी निवासी राहुल अचलानी के साथ हुई थी। राहुल भिवाड़ी में सब्जी की आढ़त करता है। पूनम सुबह अपने घर से नाराज होकर निकली थी जिसकी जानकारी ससुराल के लोगों को थी। इस संबंध में उन्होंने उसके परिजनों को भी सूचना दी थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें