रविवार, 25 अगस्त 2019

बाड़मेर के दाे हथियार तस्करों काे चित्तौड़गढ़ में गिरफ्तार किया, 7 पिस्टल, 7 मैग्जीन अाैर 76 जिंदा कारतूस जब्त

बाड़मेर के दाे हथियार तस्करों काे चित्तौड़गढ़ में गिरफ्तार किया, 7 पिस्टल, 7 मैग्जीन अाैर 76 जिंदा कारतूस जब्त

Chouhtan News - rajasthan news arms smugglers of barmer arrested in chittorgarh 7 pistols 7 magazines and 76 live cartridges confiscated

एसओजी ने शनिवार को निंबाहेड़ा में कार्रवाई करते हुए दाे हथियार तस्करों काे गिरफ्तार किया है। एसओजी ने उनसे 7 पिस्टल, 7 अतिरिक्त मैग्जीन व 76 जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं।

एसअाेजी काे मध्यप्रदेश से राजस्थान में लम्बे समय से हथियारों की तस्करी की सूचना मिली थी। पुलिस भी इस हथियार तस्करी पर लगातार निगरानी कर रही थी। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक एटीएस एवं एसओजी अनिल पालीवाल ने बताया कि शनिवार को मुखबिर से सूचना मिली कि मध्यप्रदेश से राजस्थान के जाेधपुर व बाड़मेर में अवैध हथियारों की सप्लाई की जा रही है। इस पर जयपुर से अाई एसओजी टीम ने इंदौर से जोधपुर जा रही एक ट्रैवल्स बस को निंबाहेड़ा के नीमच रोड पर एस्सार पेट्रोल पंप के पास राेका अाैर तलाशी ली। इस दौरान बस में सवार बाड़मेर निवासी दो व्यक्तियों पर संदेह हुअा ताे उनकी तलाशी ली गई ताे उनके पास हथियार व कारतूस बरामद हुए। मामले में एसओजी टीम ने बाड़मेर जिले के सिबड़ा मगरा काशमीर निवासी ओमप्रकाश उर्फ ओमा पुत्र रामाराम ब्राह्मण एवं बाबूलाल उर्फ बॉबी पुत्र रावताराम गाेरसिया को गिरफ्तार किया। तलाशी में ओमप्रकाश के पास मिले बैग में एक देसी पिस्टल मय मैग्जीन व 7 जिंदा कारतूस मिले, वहीं बाबूलाल के बैग में छह देसी पिस्टल छह अतिरिक्त मैग्जीन एवं 67 जिंदा कारतूस मिले। इन्हें टीम ने जब्त कर दोनों युवकों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि ये हथियार वे मध्यप्रदेश के धार से लेकर आए थे और इन्हें बाड़मेर जिले के चौहटन के सोड़ियार निवासी भैराराम पुत्र सोनाराम सोड़ियार को सप्लाई करना था। भैराराम वर्तमान में पुलिस पर फायरिंग के आरोप में जेल में बंद है। भैराराम द्वारा पूर्व में भी कई बार अभियुक्तों से अवैध हथियार मंगवाए जा चुके हैं। एसओजी की टीम द्वारा जनवरी 2019 से अभी तक नौ प्रकरण दर्ज किए गए। इनमें 31 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर उनके पास 46 पिस्टल, आठ देसे कट्टे, एक रिवाॅल्वर सहित कुल 55 हथियार व कुल 242 कारतूस बरामद किए जा चुके हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें