गुरुवार, 1 अगस्त 2019

बाड़मेर मंडप पहुंचने से पहले फिल्मी स्टाइल में दूल्‍हे का अपहरण, 2 आरोपी गिरफ्तार घायल बाराती।


बाड़मेर मंडप पहुंचने से पहले फिल्मी स्टाइल में दूल्‍हे का अपहरण, 2 आरोपी गिरफ्तार घायल बाराती।  
मंडप पहुंचने से पहले फिल्मी स्टाइल में दूल्‍हे का अपहरण, 2 आरोपी गिरफ्तार

राजस्‍थान में दुल्हन के बाद अब दूल्‍हे के अपहरण का मामला सामने आया है. एक युवती की सगाई तोड़कर उसकी दूसरी जगह शादी करने से खफा पहले वाले वर पक्ष के लोग दूल्हे को मंडप में पहुंचने से पहले ही फिल्मी स्टाइल में अपहरण कर ले गए. घटना के बाद तत्काल सक्रिय हुई पुलिस ने दूल्हे को छु़ड़वाकर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

भाटा गांव के पास से किया अपहरण
जानकारी के अनुसार, घटना दो दिन पहले मंगलवार रात को बाड़मेर जिले के सिणधरी थाना इलाके में हुई. नगर निवासी नरपत सिंह की बारात मंगलवार देर रात भाटा गांव पहुंचने ही वाली थी, लेकिन इस बीच बदमाशों ने हथियारों के बल पर गाड़ी रुकवा ली. बारातियों के साथ जमकर मारपीट की और दूल्हे नरपत सिंह और उसके भाई का अपहरण कर फरार हो गए. मारपीट में दो-तीन बारातियों के चोटें आईं.

दो आरोपी गिरफ्तार

सूचना मिलने पर गुड़ामालानी पुलिस उपाधीक्षक प्यारेलाल मीणा, बालोतरा पुलिस उपाधीक्षक छुग सिंह और थानाधिकारी जेठाराम जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे. मामले की गंभीरता को देखते हुए अलग-अलग टीमों का गठन कर आरोपियों की तलाश शुरू की गई. पुलिस ने पूरे बाड़मेर जिले में नाकाबंदी की और कई ठिकानों पर छापामारी कर कुछ ही घंटों में जसोल के पास से दुल्हे और उसके भाई को अपहरणकर्ताओं से छुड़वा लिया. पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया.

यह था पूरा मामला
पुलिस ने जब पूरे मामले की पड़ताल की तो पता चला कि दुल्हन की सगाई पहले दूसरी जगह की हुई थी. उसके बाद लड़की के परिजनों ने उस सगाई को तोड़कर दूसरी जगह रिश्ता तय कर दिया. इसके कारण पहले जिस लड़के से सगाई की गई थी उसके परिजन खफा हो गए. उन्हें जब पता चला कि लड़की की शादी दूसरे लड़के से की जा रही है] तो उन्होंने दूल्हे का मंडप पहुंचने से पहले अपहरण कर लिया.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें