सोमवार, 26 अगस्त 2019

जैसलमेर रामदेवरा मेला मेले के दौरान ड्यूटी के दौरान लापरवाही बर्तेने पर 01 कानिस्टेबल निलम्बित

जिला पुलिस अधीक्षक द्वारा विश्वविख्यात रामदेवरा मेला 2019 में पुलिस बल को सतर्कता के साथ ड्यूटी इंतजाम देने के दिये निर्देश

जैसलमेर रामदेवरा मेला मेले के दौरान ड्यूटी के दौरान लापरवाही बर्तेने पर 01 कानिस्टेबल निलम्बित

पुलिस कर्मचारियों के खिलाफ शिकायत मिलने पर की जावेगी सख्त कार्यवाही

रामदेवरा मेला विश्वविख्यात मेला है। जिसमें देश के विभिन्न राज्यों से श्रृद्धालु दर्शनार्थ हेतु रामदेवरा मेला में आते है। जिसका गुनगान सम्पूर्ण विश्व के पटल पर होता है। उक्त मेले के दौरान जिला पुलिस सबसे महत्वपूर्ण अपनी भूमिका निभाते हुए मेले में आने वाले श्रृद्धालुओें को सुरक्षा व्यवस्था देती है तथा उनको सुरक्षित होने का विश्वास दिलाती है। मेले के दौरान पुलिस विभाग की प्रत्येक कार्यप्रणाली पुलिस की छवि को दर्शाती है। मेले के दौरान पुलिस की महत्वता एवं आमजन में पुलिस की छवि को बेहतरीन बनाये रखने हेतु जिला पुलिस अधीक्षक जैसलमेर डाॅ. किरन कंग द्वारा मेले में लगे सम्पूर्ण पुलिस स्टाॅफ को निर्देशित किया है कि मेले के दौरान ड्यूटी व्यवस्था बनाये रखने में अपनी ड्यूटी मुस्तैदी एवं कडी मेहनत के साथ देवे। किसी प्रकार की ऐसी हरकत ना करे जिससे पुलिस की छवि धूमिल हो। ड्यूटी देते वक्त धूम्रपान व शराब का सेवन ना करें। आपको श्रृद्धालुओं की सुरक्षा हेतु लगाया गया है। आप कोई ऐसा कार्य ना करे जिससे किसी श्रृद्धालु को तकलीफ हो। मेले में आने वाला प्रत्येक श्रृद्धालु अपने लिए समान है। दर्शन करने हेतु सभी श्रृद्धालुओं के लिए जो व्यवस्था की गई है उक्त व्यवस्था का पालन करते हुए व्यवस्था बनाये रखे।



मेले के दौरान किसी भी पुलिस कर्मचारी द्वारा ऐसी कोई बात सामने आई जिससे पुलिस की छवि को ठेस पहूॅचती है तो उक्त कर्मचारी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही अमल में लाई जावेगी। उक्त बात को अमल में लेते हुए मेले के दौरान कानि. शिवपालसिंह द्वारा ड्यूटी में लापरवाही बर्ते की शिकायत मिलने पर जिला पुलिस अधीक्षक जैसलमेर द्वारा पुलिस नियमों के तहत निलम्बित किया गया है। पुलिस अधीक्षक द्वारा निर्देशित किया गया है। आगे भी किसी कर्मचारी के खिलाफ किसी प्रकार की कोई शिकायत मिलती है। उसके खिलाफ भी सख्त से सख्त कार्यवाही की जावेगी।











कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें