शुक्रवार, 19 जुलाई 2019

अलवर मॉब लिंचिंग चार बेटियों के पिता पर बेरहमी से टूटी भीड़, पीट-पीटकर की हत्या

अलवर Mob Lynching: अंधे पिता के बुढ़ापे की लाठी था हरीश
















अलवर मॉब लिंचिंग चार बेटियों के पिता पर बेरहमी से टूटी भीड़, पीट-पीटकर की हत्या

अलवर जिले में एक बार फिर एक युवक मॉब लिंचिंग का शिकार हो गया है. जिले के चौपानकी थाना इलाके में तीन दिन पहले मंगलवार को सड़क दुर्घटना से आक्रोशित हुई ग्रामीणों की भीड़ ने बाइक चालक दलित युवक हरीश जाटव को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया था. उसके बाद घायल को दिल्ली अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वहां शुक्रवार को उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई.

फसला गांव में भीड़ ने पीटा था हरीश को


जानकारी के अनुसार घटना मंगलवार (16 जुलाई) शाम को चौपानकी थाना इलाके के फसला गांव में हुई. वहां हरीश जाटव की बाइक से एक महिला को टक्कर लग गई थी. इससे मौके पर मौजूदा गुस्साए ग्रामीणों ने हरीश जाटव को पकड़कर वहीं पर जोरदार पिटाई कर दी थी. बाद में गंभीर रूप से घायल हरीश को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वहां से गुरुवार देर रात परिजन उसे दिल्ली ले गए. वहां शुक्रवार को सुबह हरीश ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया. मॉब लिंचिंग का शिकार हुआ हरीश झिवाना गांव का रहने वाला था.

भिवाड़ी सर्किल में पुलिस को किया अलर्ट


हरीश की मौत की सूचना के बाद अलवर पुलिस-प्रशासन हरकत में आ गया है. भिवाड़ी सर्किल में पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है. लेकिन पुलिस अभी इस मामले पर कुछ भी बोलने से बच रही है. परिजन हरीश का शव अस्पताल से लेकर गांव के लिए रवाना हो गए हैं. वे करीब चार बजे तक गांव पहुंचेंगे. बताया जा रहा है बाइक से टक्कर और हरीश की पिटाई को लेकर गुरुवार को ही दोनों पक्षों की तरफ से मामले दर्ज करा दिए गए थे. पुलिस-प्रशासन हालात पर नजर रखे हुए है.  उल्लेखनीय है कि अलवर जिले में मॉब लिंचिंग की पूर्व में भी कई घटनाए हो चुकी हैं. मॉब लिंचिंग को लेकर अलवर देशभर में बदनाम हो चुका है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें