बुधवार, 10 जुलाई 2019

*जैसलमेर पुलिस थाना नोख द्वारा नाबालिग के साथ बलात्कार करने वाला गिरफ्तार*

जैसलमेर पुलिस थाना नोख द्वारा नाबालिग  के साथ बलात्कार करने वाला गिरफ्तार

*पुलिस थाना में पोक्सो एक्ट के तहत प्रकार दर्ज*

*बलात्कारी द्वारा बलात्कार के बाद गर्भपात के लिए नाबालिक को दी गोलियाँ*

*बालिकाओं एवं महिलाओ के खिलाफ होने वाले अत्याचार एवं अपराधों के खिलाफ जिला पुलिस अधीक्षक का सख्त रुख*

*जिले में बालिकाओं एवं महिलाओ के खिलाफ होने वाले  अपराधों के खिलाफ तुरंत कार्यवाही के निर्देश*

*घटनाक्रम*
 पुलिस थाना हल्का क्षेत्र में निवासरत नाबालिक बालिका द्वारा अपने परिवार के साथ दिनांक 20-06-2019 को उपस्थिति पुलिस थाना नोख होकर रिपोर्ट दर्ज करवाई की मैं मुरब्बे पर रहती हूँ।  आज से लगभग 04 माह पहले मैं मुरब्बे पर अकेली थी। जिस दौरान दिनेश डारा पुत्र मोहन डारा निवासी गज्जेवाला मेरी ढाणी आया और मेरे साथ जबरदस्ती खौटा काम किया तथा जाते वक्त दिनेश डारा मुझे धमकी देकर गया की इसका किसको बताना नही है मैंने डर से माता पिता को नही बताया आज से डेढ महिने पहले दिनेश डारा ने मुझे 05 गोलिया लाकर दी थी जिससे मेरे कुछ नही हुआ।उसके बाद आज से 04 दिन मेरे पेट दर्द होने पर नर्स को चेक करवाया तो पता चला कि में पेट से हु।  जिस पर माता पिता बीकानेर पीबीएम अस्पताल लाये जाहा पर मेरा एबोसन हो गया दिनेश डारा ने मेरे साथ खोटा काम किया वगेरा तथा पेट से होने पर ओब्रेशन के लिए गोलिया दी। जिस पर पुलिस थाना नोख में पोक्सो एक्ट एवं बलात्कार का प्रकरणरिपोर्ट दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया जाकर उच्चाधिकारियों को सूचित किया गया।

*टीम का गठन*
मामने की गंभीरता को देखते हुए जिला पुलिस अधीक्षक जैसलमेर डॉ किरन कंग के निर्देशानुसार थानाधिकारी पुलिस थाना नोख हनुमानाराम के नेतृत्व में विशेष टीम गठित कर अपराधी को तुरंत गिरफ्तार करने के निर्देश दिए गए।

*पुलिस कार्यवाही*
निर्देशो की पालना में टीम द्वारा पुलिस थाना नोख के हल्का क्षेत्र व जिले के अन्य थाना क्षेत्र, बीकानेर एवं जोधपुर में तलाश की गई। दौराने तलाशी अपराधी दिनेश डारा पुत्र मोहन राम डारा उम्र 27 साल निवासी खेरूवाला पीएस नोख को कल दिनांक 09-07-2019 को दस्तयाब किया जाकर पूछताछ की तो उसके द्वारा नाबालिक के साथ बलात्कार करना तथा गर्भपात करवाने हेतु गोलिया देना स्वीकार करने पर थानाधिकारी पुलिस थाना नोख द्वारा बलात्कारी दिनेश को पोस्को एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया।

*टीम*
01 हनुमानाराम उनि थानाधिकारी नोख
02 अर्जुन राम हैड कानि न 635
03 मनोहर लाल हैड कानि न 66
04 ओमप्रकाश कानि न 483

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें