बुधवार, 19 जून 2019

झालावाड़ राजकीय विद्यालय कलेक्ट्री में अंग्रेजी माध्यम हेतु प्रवेश प्रक्रिया प्रांरभ

झालावाड़  राजकीय विद्यालय कलेक्ट्री में अंग्रेजी माध्यम हेतु प्रवेश प्रक्रिया प्रांरभ  

झालावाड़ 19 जून। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयन्ती के अवसर पर जिला मुख्यालय स्थित महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय कलेक्ट्री झालावाड़ में अंग्रेजी माध्यम में कक्षा 1 से 8 तक के लिए 18 जून, 2019 से प्रवेश प्रक्रिया प्रारंभ हो चुकी है।
जिला शिक्षा अधिकारी मुख्यालय माध्यमिक ने बताया कि महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय कलेक्ट्री झालावाड़ में अंग्रेजी माध्यम में कक्षा 1 से 8 तक में बच्चों के प्रवेश के लिए इच्छुक अभिभावक विद्यालय समय में प्रवेश फार्म प्राप्त कर सकते हैं।
---00---
जिला कलक्टर के निर्देष पर शुरू हुआ पुराधरोहर को सहेजने का काम

झालावाड़ 19 जून। गावड़ी तालाब के समीप स्थित पुरानी नहर की मरम्मत का कार्य जिला कलक्टर सिद्धार्थ सिहाग की पहल पर आरम्भ हो गया है।
पर्यटन अधिकारी सिराज कुरैशी ने बताया कि कालीदास कालोनी के मार्ग पर बनी पुरा धरोहर गत पखवाड़े क्षतिग्रस्त हो गई थी। जिसके कारण इसके टूटकर गिरने की आशंका व्यक्त की जा रही थी। उल्लेखनीय है कि गत दिनों जिला कलक्टर की अध्यक्षता में आयोजित जिला स्तरीय पर्यटन विकास समिति की बैठक में सह संयोजक इन्टैक द्वारा इस मुद्दे को उठाया जाकर उन्ही के स्तर पर इसे रिपेयर कराने की सहमति दी गई थी। इस पर जिला कलक्टर द्वारा नगर परिषद, सार्वजनिक निर्माण विभाग, पर्यटन एवं पुरातत्व विभाग के मार्ग दर्षन तथा सुपर विजन में कार्य करने की अनुमति दी गई थी। उन्होंने बताया कि नगर परिषद एवं इन्टैक द्वारा इसकी मरम्मत का कार्य शीघ्र पूर्ण किया जाएगा।
---00---
उपचुनाव के लिए नियंत्रण कक्ष स्थापित 

झालावाड़ 19 जून। पंचायती राज संस्थाओं के उपचुनाव से संबंधित सूचनाओं के आदान-प्रदान तथा समन्वय के लिए जिला निर्वाचन कार्यालय के कमरा नम्बर 214 में 17 जून से 2 जुलाई तक के लिए नियन्त्रण कक्ष स्थापित किया गया है। नियंत्रण कक्ष कार्यालय समय में कार्यरत रहेगा तथा दूरभाष नम्बर 07432-233325 रहेंगे।
---00---
जिला कारागृह में आयोजित हुआ तम्बाकू मुक्ति एवं उपचार शिविर 

झालावाड़ 19 जून। जिला कारागृह झालावाड़ में बुधवार को मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी झालावाड़ की टीम द्वारा जेल अधीक्षक राजपाल सिंह की अध्यक्षता में तम्बाकू मुक्ति एवं उपचार शिविर का आयोजन किया गया।
जिला तम्बाकू नियंत्रण प्रभारी डॉ जीपी शर्मा ने जिला कारागृह के बंदियों एवं समस्त स्टॉफ को तम्बाकू के दुष्प्रभावों के बारे में जानकारी दी। डॉक्टर शर्मा द्वारा जिन लोगों को तम्बाकू की लत है उन्हें जानकारी दी गई कि एसआरजी हॉस्पिटल झालावाड़ में रूम नंबर 157 में तम्बाकू छुड़ाने के लिए संपर्क कर सकते हैं।
काउंसलर संदीप शर्मा द्वारा बंदियों को तंबाकू धूम्रपान संबंधी दुष्परिणामों एवं इससे किस प्रकार छुटकारा पाया जा सकता है बताया गया एवं इनके द्वारा बंदियों की काउंसलिंग की गई। स्मोक एनालाइजर मशीन के द्वारा स्टाफ एवं बंदियों की जांच की गई साथ ही स्टाफ एवं बंदियों को निकोटेक्स टेबलेट दवा का वितरण किया गया। बंदियों एवं स्टाफ ने धूम्रपान नहीं करने की शपथ ली। इस अवसर पर जेल चिकित्सा अधिकारी डॉ पवन मेहरा, मेल नर्स अरविंद कुमार, लैब सहायक श्रीपुर सिंह, कारापाल विनीता सक्सेना, वरिष्ठ सहायक जगजीत सिंह व अन्य स्टाफ उपस्थित रहा। अंत में जेल अधीक्षक द्वारा चिकित्सा टीम का आभार व्यक्त किया गया।
---00---

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें