मंगलवार, 11 जून 2019

पाक गए जोधपुर से दो भाइयों के साथ हुआ हादसा , 1 की मौत*

पाक गए जोधपुर से दो भाइयों के साथ हुआ हादसा , 1 की मौत* 
*


जोधपुर. अपने परिजनों से मिलने पाकिस्तान गए शहर के रामनगर क्षेत्र निवासी दो चचेरे भाई मीरपुर खास में एक सड़क हादसे का शिकार हो गए। उनकी कार को एक ट्रक ने टक्कर मार दी। इस हादसे में कंवर की हादसा स्थल पर ही मौत हो गई, जबकि उसका चचेरा भाई राजेश गंभीर रूप से घायल हो गया। यहां रह रहे परिजनों को सूझ नहीं रहा है कि वे पाकिस्तान से कंवर का शव किस तरह से जोधपुर लेकर आए।


जोधपुर में रामनगर निवासी दिलीप (मृतक व घायल का चचेरा भाई) ने बताया कि पाकिस्तान में 10 मई को नाना का निधन हुआ था। वहीं पर अगले ही दिन ममेरे भाई की पत्नी का भी निधन हो गया। परिवार में एक साथ दो मौतें होने पर परिवार की ओर से दोनों भाई  कंवर (33) पुत्र लाछाराम तथा राजेश (34) पुत्र मूलचंद पंवार गमी में शामिल होने 18 मई को पाकिस्तान गए थे।

15 जून को वापसी का टिकट बनवाने के लिए दोनों भाई मीरपुर खास रेलवे स्टेशन गए। तीन अन्य रिश्तेदार भी उनके साथ थे। टिकट बनवाकर दोनों भाई व परिजन ननिहाल उमरकोट के लिए कार में रवाना हुए। कुछ ही दूरी पर मीरचा गोरचानी के पास सामने से आ रही एक ट्रक ने उनकी कार को जोरदार टक्कर मार दी। हादसे में कंवर ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। राजेश को गंभीर चोटें आईं। उसे मीरपुर में ही प्राथमिक उपचार के बाद पाक के हैदराबाद रेफर किया गया।  


कंवर के 3 मासूम बच्चे, बुजुर्ग माता-पिता
कंवर के परिवार में उसकी पत्नी के साथ ही दो नन्हे बेटे व एक मासूम बेटी है। बुजुर्ग माता-पिता भी साथ रहते हैं। परिवार की चौहाबो 18 सेक्टर में साइकिल-बाइक रिपेयर की दुकान है। इस घटना की सूचना मिलने पर घर में कोहराम मच गया। परदेस में मौत पर परिवार को यह समझ ही नहीं आ रहा था कि वे क्या करें। उनकी मदद को कुछ समाजसेवी आगे आए हैं। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें