रविवार, 31 मार्च 2019

जैसलमेर पुलिस थाना रामगढ़ द्वारा ट्रेक्टर ठग गिरोह का 01 अभियुक्त गिरफ्तार*



जैसलमेर पुलिस थाना रामगढ़ द्वारा  ट्रेक्टर ठग गिरोह का 01 अभियुक्त गिरफ्तार*

    *घटना का संक्षिप्त विवरण*
             दिनांक 01.03.2019 को मुस्तगीस श्री गोरधनसिह पुत्र हजारसिह जाति राजपूत उम्र 31 साल निवासी जोगो पुथा रामगढ ने धोखा से ट्रैक्टर ले जाने की एक रिपोर्ट दी थी, मुस्तगीस की रिपोर्ट पर थाना पर मुकदमा दर्ज कर अनुसंधान प्रारम्भ किया गया, व टीम गठित कर मुल्जिमों की तलाश शुरू की गयी।

*पुलिस टीम का गठन*
            जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. किरन कंग द्वारा प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए मुल्जिमानो को तुरंत दस्तयाब हेतु थानाधिकारी को दिये गये। जिस पर  थानाधिकारी पुलिस थाना रामगढ़ कान्तासिह ढिल्लो  के नेतृत्व में एक टीम गठित की जाकर टीम के द्वारा अथक प्रयास कर नामजद आरोपी बलजीतसिह पुत्र बलवन्तसिह जाति मजबीसिख निवासी 3 एसएम पुथा छतरगढ जिला बीकानेर को गिरफतार किया गया व प्रकरण में शरीक शेष मुल्जिमान की तलाश जारी है।

*मुल्जिम बलजीतसिंह ने पूछताछ के दौरान खोले राज*
           मुल्जिम बलजीतसिह ने पूछताछ के दौरान बताया कि मुझे पहले सौदा करने भेजते है फिर में सौदा तय करने की जिम्मेदारी लेता था, और ट्रेक्टर मालिक के घर जाकर उनको विष्वास में लेता था, तथा कच्चे कागजो पर लिखा पढी कर ट्रेक्टर जसवन्तसिह, लखवीरसिह, हरीशसिह को दिलवा देता था, वो आगे कितने में बेचते थे, मेरे को पता नहीं है, मेरे को एक ट्रेक्टर के पीछे 2000-3000 रूपये देते थे, हमने वारदाते और भी की है मुझे थाना व जगह का पता नहीं है जसवन्तसिह,लखवीरसिह व हरीशसिह लगभग 40 ट्रेक्टर जोधपुर व बीकानेर संभाग में से लेकर आगे बेचे है। कहां कहां बेचे है वो उनको पता है, मैं लगभग 10 वारदातो में साथ में था।
   
*मुख्य गिरोह का सरगना हरीशसिंह* -
           मुल्जिम बलजीतसिह से पूछताछ की गयी तो दौराने पूछताछ बताया कि मेरे साथ जसवन्तसिह निवासी 7 आरजेएम पुथा घडसाना जिला श्रीगंगानगर, लखवीरसिह निवासी 13 एपीडी पुथा रामसिंहपुर जिला श्रीगंगानगर , हरीशसिहं निवासी 4 केएसए बाण्डा पुथा अनूपगढ जिला श्रीगंगानगर साथ में थे। मैं इन सबको ट्रेक्टर दिलवाता था, तथा ये आगे बेचते थे इनके खिलाफ पुथा महाजन, पुथा भानीपुरा, पुथा हनुमागढ जंक्षन, पुथा छतरगढ, पुथा अनूपगढ, पुथा सांडवा,पुथा छतरगढ पुथा रामगढ में मुकदमें दर्ज है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें