मंगलवार, 19 फ़रवरी 2019

जालौर खनन माफियाओं ने SDM की गाड़ी को मारी टक्कर, 4 गिरफ्तार

जालौर.खनन माफियाओं ने SDM की गाड़ी को मारी टक्कर, 4 गिरफ्तार


जालौर. जिले के सिराणा थाना क्षेत्र में देर रात गौचर में अवैध खनन रोकने के लिए गए एसडीएम की गाड़ी को एक युवक ने टक्कर मार दी. मामले के अनुसार सायला एडीएम रमेश कुमार सिरवी, तहसीलदार, पटवारी को शाम को 6.30 बजे अवैध खनन की सूचना पर पहुंचे थे.

सूचना मिलने के बाद टीम गठित कर देर रात को अवैध खनन करने की जगह दबिश दी. इस दौरान काम रुकवाने के साथ जेसीबी, टै्रक्टर को जब्त किया गया. जैसी ही कार्रवाई कर उस क्षेत्र से बाहर निकले तो वहां मौजूद लोगों अधिकारियों से उलझने लगे. इस दौरान पुलिस जाब्ता भी मौके पर पहुंच गया और इन लोगों को हिरासत में ले लिया.


इसके बाद जैसे ही रात करीब 10 बजे जाब्त और अधिकारी रवाना हुए तो सिराणा के ही महेंद्र सिंह नाम के युवक ने एसडीएम की गाड़ी को पीछे से टक्कर से मार दी. जिससे गाड़ी को काफी नुकसान पहुंचा. जिस सायला पुलिस जाब्ते ने आरोपी युवक को मौके से ही गिरफ्तार कर लिया. एसआई लूणदान ने बताया कि इस मामले में अभी तक 4 जनों की गिरफ्तारी हुई है. घटनाक्रम में किसी को चोटें नहीं आई है.

आरोपी महेंद्रसिंह जिला परिषद सदस्य का भतीजा बताया जा रहा है, और यह सायला थाने का हिस्ट्रीशीटर रह चुका है.

बड़े स्तर पर चल रहा अवैध खनन-
जिलेभर में अवैध खनन परवान पर है और मुख्य रूप से बजरी का खनन प्रमुख है. जालौर की बात करें तो बिशनगढ़ जवाई नदी पर धड़ल्ले से बजरी का अवैध खनन हो रहा है. जिसके खिलाफ किसी तरह की कार्रवाई नहीं हो रही है. यहां से बजरी शहर के भीतर और नेशनल हाइवे समेत अन्य प्रोजेक्ट तक पहुंच रही है.
अब तक यहां विभाग की ओर से किसी तरह की कार्रवाई नहीं हुई है. जबकि यहां बजरी के ढेर लगे हुए हैं. सीधे तौर पर रोक के बावजूद बजरी पहुंचने के साथ सीसी रोड निर्माण का कार्य चल रहा है, जिसमें धड़ल्ले से बजरी का उपयोग किया जा रहा है.


अवैध खनन करने वाले इतने बेखोफ की एसडीएम की गाड़ी तक को मार दी टक्कर. जालोर जिले में बजरी व पत्थर खनन का कारोबार बड़े जोरो से चल रहा है. लेकिन पुलिस प्रशासन रोकने में नाकाम है. बजरी खनन करने वाले बदमाश अपनी गैंग बनाकर गैंगवार तक करते है. पिछले साल बजरी खनन में हुए विवाद के बाद गैंगवार हुई थी जिसमें रघुवीर सिंह की गैंग ने 3 लोगों को गोली तक मार दी थी. अब बदमाशों इतने बेखौफ हो चुके है कि एसडीएम तक की गाड़ी को टक्कर मार रहे हैं.




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें