मंगलवार, 5 फ़रवरी 2019

जैसलमेर हजूरी समाज का प्रतिभा सम्मान समारोह हुआ आयोजित सालेह मोहम्मद और रूपाराम धनदे का हजूरी समाज द्वारा किया बहुमान

जैसलमेर  हजूरी समाज का प्रतिभा सम्मान समारोह हुआ आयोजित

सालेह मोहम्मद और रूपाराम धनदे का हजूरी समाज द्वारा किया बहुमान

प्रतिभाओं को आगे बढ़ने का अवसर प्रदान करे,खासकर बालिकाओं को: सालेह मोहम्मद




जैसलमेर श्री हजूरी समाज सेवा संस्थान की और से आज हजूरी सेवा सदन प्रांगण में प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन अल्पसंख्यक मामलात मंत्री साले मोहम्मद के मुख्य आतिथ्य ,विधायक रूपाराम धनदे की अध्यक्षता और प्रधान अमरदीन फकीर के विशिष्ट आतिथ्य में आयोजित किया गया।।समारोह को संबोधित करते हुए केबिनेट मंत्री सालेह मोहम्मद ने कहा की समाज मे प्रतिभाओं की कमी नही है।।इन प्रतिभाओं को निखारने के प्रयास करे। उन्होने कहा कि समाज की बालिकाए नब्बे फीसदी से अधिक अंक प्राप्त कर रही है यह समाज के लिए बड़ी उपलब्धि है।।।उन्होंने कहा कि समाज के विकास में योगदान के लिए वो हमेशा तैयार रहेंगे।।उन्होंने राज्य सरकार द्वारा हाल ही में जनहित में कई घोषणाओं के अमल पर अपनी बात रखी।।उन्होंने कहा कि जेसलमेर जिले के विकास के सतत प्रयास किये जायेंगे।।इससेपहले अतिथियों द्वारा समाज की प्रतिभावान छात्र छात्राओं को प्रस्सति पत्र और स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया।।कक्षा 10 और 12 में 75 फीसदी से अधिक अंक प्राप्त करने वाली प्रतिभाओं का सम्मान किया गया।।
 इस अवसर पर कार्यक्रम अध्यक्ष विधायक रूपाराम धनदे ने कहा की हजूरी समाज द्वारा प्रतिभाशाली छात्राओं के हौसले अफजाई के लिए एक बेहतरीन कर्र्यक्रम आयोजित किया।खासकर सम्माज के बुजुर्गों का मान सम्मान कर नई और अनूठी पहल की।।उन्होंने कहा कि समाज का यह  प्रयास  अनुकरणीय है।।उन्होंने कहा कि समाज के विकास के लिए वो सदा साथ खड़े है समाज के।समाज हमेशा मेरे साथ खड़ा रहा है। यह ऋण हे मुझ  पर जिसे उतारने का पूरा प्रयास करेंगे।।

मंत्री विधायक का हुआ बहुमान

श्री हजूरी समाज सेवा संस्थान द्वारा जिले के ऑर्थम कैबिनेट मंत्री सालेह मोहम्मद और विधायक रूपाराम धनदे का साफा माल्यार्पण कर शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया।समाज द्वारा अतिथियों को वीरता की प्रतीक तलवारे भेंट की गई।।

80 वर्ष से अधिक बुजुर्गों का किया सम्मान

हजूरी समाज द्वारा समाज के अस्सी वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्गों का अतिथियों के हाथों शॉल ओढ़ाकर सम्मान किया।।।समाज के 18 से अधिक बुजुर्गों का सामान कर नई पहल की गई।।

समाज के प्रथम भामाशाह परिवार को किया सम्मानित

हजूरी समाज के कार्यक्रम में समाज को प्रथम भूखंड भेंट करने वाले भामाशाह स्व दामोदर सिंह चौहान के पुत्र दलपत सिंह का शॉल साफा ओढ़कर स्मृति चिन्ह भेंट कर बहुमान किया गया।।

समारोह में बड़ी संख्या में समाज के मौजिज लोगो सहित मातृ शक्ति उपस्थित रही।इससे पहले समाज के अध्यक्ष किशनलाल सोलंकी ने स्वागत उद्बोधन में कहा कि समाज मे शिक्षा क्रांति के प्रयास सराहनीय है।।उन्होंने कहा कि समाज की और से प्रतिभाओं और जन प्रतिनिधियों का सम्मान समारोह  में आप सभी का सहयोग मिला ।।संस्था के महा सचिव अर्जुन सिंह भाटी ने आभार व्यक्त किया।।कार्यक्रम का संचालन मनोहर सिंह महेचा और चन्दन सिंह भाटी ने किया।।।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें