मंगलवार, 8 जनवरी 2019

**जैसलमेर। खेल मैदान का विकास मेरी प्राथमिकता में, मेहता* *जिला स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता का समापन,बी आर संस् विजेता*

**जैसलमेर। खेल मैदान का विकास मेरी प्राथमिकता में, मेहता*

*जिला स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता का समापन,बी आर संस् विजेता*



*जैसलमेर जिले फुटबॉल संघ जेसलमेर द्वारा आयोजित चार दिवसीय जिला स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगता का आज समापन समारोह जिला कलेक्टर नमित मेहता के मुख्य आतिथ्य,आयुक्त पवन कुमार सुथार की अध्यक्षता,पूर्व सभापति अशोक तंवर,जिला खेल अधिकारी लक्ष्मण सिंह तंवर के विशिष्ट आतिथ्य में पूनम स्टेडियम में आयोजित किया गया।फुटबॉल संघ के अध्यक्ष युवराज चैत्यनराज सिंह ,सरंक्षक नखत सिंह भाटी अतिथि के रूप में मौजूद थे।।इससे पहले आज प्रतियोगिता का फाइनल मैच बी आर संस् और हमीरा क्लब के बीच खेला गया।।इस रोमांचक मैच में बी आर संस एक ज़ीरो से विजेता रही।।

समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि जिला कलेक्टर नमित मेहता ने कहा कि खेल और मैदान के विकास के लिए वो सदैव ततपर रहेंगे।।उन्होंने विजेता टीम को बधाई देते हुए कहा कि उनके कार्यकाल में खेलों के विकास को प्राथमिकता रहेगी।।उन्होंने खेल जगत में अपना योगदान दे रहे लोगो को आह्वान किया कि आप खेलों के विकास के कार्यों के प्रस्ताव दे।।।मेहता ने कहा कि आयोजको ने फुटबॉल प्रतियोगिता का शानदार आययोजन किया बधाई के पात्र है।।उन्होंने कहा कि पूनम स्टेडियम में घास लगाने,सिंथेटिक ट्रेक लगाने और प्याऊ निर्माण की जो बात कही है वो शीघ्र अमल में लाई जाएगी।उन्होंने कहा कि मेरे कार्यकाल के दौरान पूनम स्टेडियम में घास युक्त मैदान से विकसित कर लिया जाएगा।।कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए आयुक्त पवन कुमार सुथार ने कहा कि नगर परिषद खेलों के विकास के लिए अपना पूरा योगदान देगी।।उन्होंने कहा कि पूनम स्टेडियम में घास लगाने ,सिंथेटिक ट्रेक के लिए जल्द कागज़ी कार्यवाही कर अमल में लाई जाएगी।।जिला खेल अधिकारी लक्ष्मण सिंह तंवर ने कहा कि चालीस सालों से जिले में फुटबॉल खेला जा रहा है मगर संघ इसी साल अधिकृत हुआ जिसका फायदा खिलाड़ियों को मिलेगा। उन्होंने खेलों मेंप्रशासनिक सहयोग का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि फुटबॉल अकेडमी जेसलमेर में हो इसके लिए मानवेन्द्र सिंह प्रयासरत है।।फुटबॉल संघ अध्यक्ष चैतन्य राज सिंह ने कहा कि जिले में फुटबॉल खिलाड़ियों को अतिरिक्त सुविधाए उपलब्ध कराई जाएगी इसके लिए संघ ने अपनी कार्य योजना तैयार की है।पूर्व सभापति अशोक तंवर ने कहा कि जिले का एकमात्र पूनम स्टेडियम के विकास के लिए प्रशासनिक अमले को सहयोग करना चाहिए ताकि खेलों के इस युग मे खिलाड़ियों को बेहतर सुविधा मिल सके।।उन्होंने फुटबॉल संघ के अल्प समय मे किये प्रयासों की सराहना की। समाजसेवी संघ के सरंक्षक नखत सिंह भाटी ने कहा कि खेल और खिलाड़ियों के सहयोग के लिए वो सदैव तैयार है। उन्होंने कहा कि खेलों के विकास के सतत प्रयास होने चाहिए। इस अवसर पर संघ सचिव मांगीलाल सोलंकी ने चार दिवसीय प्रतियोगिता का प्रतिवेदन पेश करते हुए कहा कि चयनित टीम 11 जनवरी से दौसा में शुरू हो रहे राज्य स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता में भाग लेनी जाएगी।।समारोह का संचालन करते हुए चन्दन सिंह भाटी नेकहा कि फुटबॉल के विकास के लिए मानवेन्द्र सिंह ने जेसलमेर में अकेडमी का सपना देखा है जिसे पूरा करने के लिए पूरी टीम अपने सार्थक प्रयास कर रहे है।।उन्होंने कहा कि युथ आइकॉन आईएएस नमित मेहता खुद खिलाड़ी है।उनके रहते खेलों का विकास अपेक्षित है।।

इससे पूर्व अतिथियों द्वारा विजेता और उवविजेता टीमो को ट्रॉफी भेंट की गई।तो खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया।।प्रतियोगिता के बेस्ट प्लेयर खुमान सिंह को युवराज चैतन्यराज सिंह की और से अतिथियों ने सम्मानित किया।साथ ही टूर्नामेंट में बेस्ट स्टॉपर सवाई सिंह,गोलकीपर राजेन्द्र सिंह और मैन ऑफ दी मैच अशोक चांदी,रेफरी पुष्पेंद्र सिंह,सोहनपाल सिंह,पंकज  को सम्मानित किया गया। प्रतियोगिता में सहयोगी रहे कार्यकर्ताओ को भी अतिथियों द्वारा समानित किया।

ये रहे उपस्थित

संघ कोषाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह चौहान,लवजीत कुमार,नरपत चौधरी, जितेंद्र कुमार खत्री ,दलवीर सिंह भाटी,जितेंद्र चुरा,विनोद वर्मा,अल्लाउदीन खान,प्रेम सिंह मिलन,खुमान सिंह,राजेन्द्र सिंह सिसोदिया,महावीर सिंह चौहान,चैनाराम,गुलाब सिंह,इमरान खान सहित कई मौजिज लोग उपस्थित थे।

फुटबॉल संघ द्वारा सभी अतिथियों का साफा माला पहना स्मृति चिन्ह प्रदान कर बहुमान किया गया।।संघ कोषाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह चौहान और संघ उपाध्यक्ष मनोहर सिंह कुंडा ने आभार धन्यवाद ज्ञापित किया।। कर्र्यक्रम का संचालन चन्दन सिंह भाटी ने किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें