रविवार, 16 दिसंबर 2018

वसुंधरा निभाएंगी वो परम्परा जो गहलोत ने 2013 में निभाई थी...शपथ ग्रहण समारोह में जाएंगी

वसुंधरा निभाएंगी वो परम्परा जो गहलोत ने 2013 में निभाई थी...शपथ ग्रहण समारोह में जाएंगी

जयपुर. जयपुर के अल्बर्ट हॉल में सोमवार को नए मुख्ययमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह होने जा रहा है. इस समारोह में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी शिरकत करेंगी. ऐसा कर वे वही परम्परा निभाएंगी जो अशोक गहलोत ने 2013 में वसुंधरा राजे के मुख्यमंत्री बनने पर निभाई थी.

2013 के चुनावों में भाजपा सत्ता पर काबिज हुई थी. 13 दिसंबर 2013 को वसुंधरा राजे ने बतौर मुख्यमंत्री दूसरी बार शपथ ली थी. जनपथ पर भाजपा नेताओं का मेला लगा था. नरेन्द्र मोदी समेत कई नेताओं ने इस कार्यक्रम में शिरकत की थी.


लेकिन इस मौके पर सत्ता से बाहर हुए पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लोकतंत्री की एक परम्परा का बखूबी निर्वहन किया था. वे वसुंधरा राजे के शपथ समारोह में पहुंचे थे और उन्हें बधाई ज्ञापित की थी. एक सादगी भरी तस्वीर भी शपथ समारोह में चर्चा का विषय रही थी.


विरोधी खेमे के सत्ता में आने पर गहलोत बिल्कुल भी असहज नहीं थे. उस दौरान गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी मंच पर विराजमान थे और उन्होंने खड़े होकर गहलोत को गले लगाया था. अब 2018 के चुनाव में भाजपा सत्ता से बाहर है. गहलोत तीसरी बार मुख्यमंत्री की शपथ लेने जा रहे हैं. ऐसे में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी उसी परम्परा का निर्वहन करने के लिए शपथ समारोह में शिरकत करेंगी.


इस शपथ समारोह में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत गठबंधन के कई नेता मंच पर विराजेंगे. वसुंधरा राजे के अलावा प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष मदन लाल सैनी भी गहलोत के शपथ ग्रहण में शिरकत करेंगे. 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें