गुरुवार, 15 नवंबर 2018

भाजपा ने उतारे सभी सीटों पर उम्मीदवार,मुकाबला दिलचस्प होंगे थार में

बाड़मेर भाजपा ने उतारे  सभी सीटों पर उम्मीदवार,मुकाबला दिलचस्प होंगे थार में  

बाड़मेर. बीजेपी ने बुधवार को 31 प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट भी जारी कर दी. जिसमें बाड़मेर जिले की शिव विधानसभा सीट से खुमान सिंह सोढ़ा और चौहटन विधानसभा सीट से आदुराम मेघवाल को भाजपा ने अपना प्रत्याशी बनाया है. वहीं अभी तक कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी नहीं की है.


इन दोनों सीटों पर वर्तमान में भाजपा चौहटन विधानसभा से भाजपा के विधायक तरुण राय कागा का टिकट काटकर आदूराम मेघवाल को दिया गया है. तो वहीं शिव विधानसभा सीट में वर्तमान के पूर्व विदेश मंत्री जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र सिंह जो कि वर्तमान में कांग्रेस में आ चुके हैं, उनकी जगह बीजेपी ने खुमान सिंह सोढा पर अपना भरोसा जताया है. बाड़मेर जिले के भाजपा के सातों उम्मीदवारों को देखते हुए इस बार साफ तौर पर देखा जा रहा है कि वसुंधरा राजे की जमकर चली है. जो भी राजे के करीबी नेता थे उनको टिकट मिला है.

इस तरीके के कयास लगाए जा रहे थे कि शिव विधानसभा सीट से संघ के करीबी नेता को टिकट मिल सकता है, लेकिन भाजपा की दूसरी लिस्ट से साफ हो चुका है कि इस सीट पर भी वसुंधरा राजे की चली है. बाड़मेर जिले से सातों विधानसभा में बीजेपी ने अपने प्रत्याशी उतार दिए है. वहीं लोगों को कांग्रेस की लिस्ट का इंतजार है. वर्तमान में भाजपा के पास में बाड़मेर जिले की सात विधानसभा सीटें में से 6 विधानसभा भाजपा के कब्जे में हैं.

पिछले विधानसभा की तुलना में बाड़मेर जिले के भाजपा ने तीन जगह से अपने प्रत्याशी बदले हैं. बाड़मेर विधानसभा से सांसद कर्नल सोनाराम चौधरी को प्रियंका चौधरी की जगह पर टिकट दिया गया. तो वहीं वर्तमान चौहटन विधायक तरूण राय कागा की जगह चौहटन विधानसभा से अधूरा मेघवाल को भाजपा ने टिकट दिया है. आदूराम मेघवाल इससे पहले एक बार सिवाना विधानसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी रह चुके हैं, लेकिन उनको हार का मुंह देखना पड़ा था. संघ के करीबी है लम्बे समय से चोहटन विधानसभा में लोगों के संपर्क में नजर आते रहे हैं.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें