सोमवार, 28 नवंबर 2016

जिला सिरोही व जालोर में अंतराष्ट्रीय स्टेडियम का निर्माण किया जायें - सांसद पटेल



जिला सिरोही व जालोर में अंतराष्ट्रीय स्टेडियम का निर्माण किया जायें - सांसद पटेल



सांसद देवजी पटेल ने युवा कार्यक्रम और खेल मंत्री विजय गोयल से भेंट कर खेल विकास का मुद्दा रखा

नई दिल्ली, 28 नवम्बर 2016 सोमवार।

जालोर-सिरोही सांसद देवजी पटेल ने सोमवार को युवा कार्यक्रम और खेल राज्य मंत्री विजय गोयल से भेंट कर सिरोही और जालोर के जिला मुख्यालय पर खेलो इंडिया के अंतर्गत अंतराष्ट्रीय स्तर का अत्याधुनिक स्टेडियम निर्माण करवाने एवं खेल विकास को बढावा देने के बारे में विस्तृत चर्चा की।



सांसद देवजी पटेल ने वार्ता के दौरान बताया कि खेल देश के समाजिक एवं सांस्कृतिक जीवन का अभिन्न पहलू है। खेल शिक्षा एवं मानव व्यक्तित्व के विकास का भी अखंड हिस्सा है। खेलो की संस्कृति को लोगो की जीवन शैली का हिस्सा बनाने के लिए खेलो के उपयुक्त बुनियादी ढांचे की जरूरत हैं। देश मे बच्चों और युवाओ की आबादी 77 करोड है, इनमें से महज पांच करोड की पहुंच संगठित सुविधाओ तक है और ये सुविधाएं भी शहरी इलाको तक सीमित है। करीब 75 प्रतिशत आबादी मोटे तौर पर ग्रामीण इलाको मे रहती है और खेलो की बुनियादी सुविधाओ से वंचित है।

सांसद देवजी पटेल नंे बताया कि जालोर और सिरोही जिले मे खिलाडियो के लिए मूलभूत सुविधाओ का अभाव है। जिला केन्द्र पर अंतराष्ट्रीय स्तर की सुविधा युक्त स्टेडियम का नितांत अभाव होने के कारण खेल प्रतिभाओ को समुचित व्यवस्था नही मिल पाती है। ग्रामीण क्षेत्र में खेल के लिए बुनियादी ढाॅचा नहीं होने के कारण युवाओ को काफी कठिनाइयो का सामना करना पडता है। आज ग्रामीण क्षेत्र में बुनियादी स्तर पर मूलभूत खेल अवसंरचना की आवश्यकता है। यहाॅ के खिलाडियो को सही प्रशिक्षण और मूलभूत सुविधा मिले तो ये खिलाडी अंतराष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम रोशन करने मे पूर्णत सर्मथ है।

सांसद पटेल ने युवा कार्यक्रम और खेल राज्य मंत्री विजय गोयल से अनुरोध करते हुए कहा कि सिरोही और जालोर मे खेल प्रतिभा के समुचित विकास के लिए दोनो जिला मुख्यालयो पर अंतराष्ट्रीय स्तर का अत्याधुनिक स्टेडियम का निर्माण करवाया जावें जिस पर खेल राज्य मंत्री विजय गोयल ने पुर्णत आश्वस्त किया कि सिरोही एवं जालोर जिला केन्द्र पर अत्याधुनिक स्टेडियम का निर्माण करवाने के संबंध में सकारात्मक प्रयास किये जायेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें