BNT

BNT

अजमेर, श्रमिकों के खोले जाएंगे बैंक खाते


अजमेर, 29 नवम्बर। असंगठित क्षेत्रा के श्रमिकों के बैंक खाते बैंक अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित कर खोले जाएंगे।
श्रम विभाग के संयुक्त श्रम आयुक्त सुधीर ब्रोका ने बताया कि असंगिठत क्षेत्रा के श्रमिकों को हो रहे गलत भुगतान एवं उनके हितों को सुरक्षित रखने के लिए श्रमिकों को जागरूक किया जाएगा। इस उद्ेश्य से विभिन्न चैखटियों पर एवं जहां असंगिठत क्षेत्रा के श्रमिक वर्ग बहुतायत से इकट्ठे होते है, ऐसे स्थानों पर विभाग द्वारा उपस्थित होकर श्रमिकों को पुरानी मुद्रा से एडवांस में तनख्वाह नहीं लेने एवं अधिक से अधिक मात्रा में अपने बैंक खाते खुलवाने हेतु प्रेरित किया जाने हेतु बैंक अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित कर, श्रमिकों को जागरूक किया जाने हेतु अभियान प्रारम्भ किया गया है। इसके तहत विभाग में पंजीकृत निर्माण श्रमिकों को एस.एम.एस. के द्वारा बैंक खाते खुलवाने के संदेश भेजे जा रहे है, साथ ही बैंक अधिकारियों से सामन्जस्य स्थापित पर असंगठित क्षेत्रा के श्रमिकों के बैंक खाते खुलवाने हेतु प्रयास किए जाएंगे। इस कार्य हेतु श्रम संगठनों एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं का भी सहयोग लिया जाएगा।


लाईट्स की बैठक बुधवार को
अजमेर, 29 नवम्बर। लाईट्स की मासिक बैठक बुधवार 30 नवम्बर को सायं 4 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की जाएगी।
अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट ने बताया कि इस बैठक में जिले के समस्त विभागों के न्यायिक प्रकरणों पर विचार विमर्श किया जाएगा।


लाईट्स साॅफ्टवेयर से होगी प्रभारी अधिकारी की नियुक्ति
अजमेर, 29 नवम्बर। विभिन्न विभागों के न्यायालयों में लम्बित प्रकरणों के लिए प्रभारी अधिकारी की नियुक्ति लाईट्स साॅफ्टवेयर के माध्यम से की जाएगी।
अतिरक्त जिला मजिस्ट्रेट ने बताया कि जिले के समस्त विभागों के विभिन्न न्यायालयों में लम्बित समस्त प्रकरणों को न्याय विभाग की वेबसाईट लाईट्स पर दर्ज किया जाकर, उन प्रकरणों में प्रभारी अधिकारी की नियुक्ति भी लाईट्स साॅफ्टवेयर से ही जारी की जानी है। लाईट्स साॅफ्टवेयर के माध्यम से जारी ओआईसी नियुक्ति आदेश ही वैध होंगे।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

 
Top