गुरुवार, 27 अक्तूबर 2016

बाडमेर औद्योगिक सलाहकार समिति की बैठक सम्पन्न


बाडमेर औद्योगिक सलाहकार समिति की बैठक सम्पन्न
बाडमेर, 27 अक्टूबर। जिला स्तरीय औद्योगिक सलाहकार समिति की बैठक गुरूवार को जिला कलक्टर सुघीर शर्मा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में बाडमेर जिले में औद्योगिक विकास से जुडे विभिन्न मुद्दों पर विस्तार के साथ विचार विमर्श किया गया।

इस अवसर पर रीको औद्योगिक क्षेत्र चतुर्थ चरण बालोतरा के लिए भूमि अवाप्ति संबंधी मामले में क्षेत्रीय प्रबन्धक रीको को स्वीकृति प्राप्त कर शीध्र विज्ञप्ति जारी कराने के निर्देश दिए। इसी प्रकार क्षेत्रीय प्रबन्धक रीकों को बाडमेर शहर, चैहटन एवं गुडामालानी में नये औद्योगिक क्षेत्र विकसित करने हेतु संभावनाएं तलाशने तथा इस मुद्दे को राजस्व अधिकारियों की बैठक में शामिल कर विस्तृत चर्चा करने के निर्देश दिए।

बैठक में बालोतरा में नया औद्योगिक क्षेत्र विकसित करने के संबंध में क्षेत्रीय प्रबन्धक रीकों को ग्राम बोरावास एवं कलावा में बाउण्ड्री एवं सीमांकन पिलर निर्माण का कार्य 30 नवम्बर तक सम्पादित कराने के निर्देश दिए। इसी प्रकार औद्योगिक क्षेत्र बालोतरा में सीमा विवाद निस्तारण हेतु स्मरण पत्र प्रेषित करने के निर्देश दिए।

बैठक में बाडमेर जिले में उपलब्घ खनिज पदार्थो के उपयोग के संबंध में अध्यक्ष लधु उद्योग भारती कैलाश कोटडिया द्वारा काफी संभावनाएं होने की जानकारी देने पर जिला कलक्टर ने संयुक्त रूप से कमेटी का गठन कर नवम्बर के प्रथम सप्ताह में पुनः सैम्पल लिये जाकर जांच कराने के निर्देश दिए।

बैठक में जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबन्धक घनश्याम गुप्ता ने एजेण्डावार बिन्दुओं की प्रगति से अवगत कराया। बैठक में रीकों के क्षेत्रीय प्रबन्धक प्रवीण कुमार गुप्ता, लघु उद्योग भारती अध्यक्ष कैलाश कोटडिया सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें