मंगलवार, 6 सितंबर 2016

झालावाड स्वच्छता एवं शौचालय उपयोग के बारे में समझाया



स्वच्छता एवं शौचालय उपयोग के बारे में समझाया
झालावाड 6 सितम्बर। पंचायत समिति मनोहरथाना की ग्राम पंचायत सरेड़ी में मंगलवार को विकास अधिकारी के. सी. मीणा द्वारा स्वच्छ भारत मिशन अन्तर्गत कम प्रगति वाले ग्राम उदयपुरिया व नान्देड़ा का दौरा कर लोगों को स्वच्छता के बारे में समझाया गया। साथ ही ग्राम पंचायत कामखेड़ा के खजूरी जागीर गांव के विद्यालय का निरीक्षण भी किया गया। निरीक्षण के दौरान विद्यालय में क्षतिग्रस्त किचन का पुनः निर्माण कराने हेतु सचिव को निर्देश दिये गये। इस मौके पर सरपंच संघ के अध्यक्ष कालूलाल लोधा ग्राम पंचायत सरेड़ी एवं कामखेड़ा के सरपंच मुरलीधर मीणा भी साथ रहे।

पंचायत समिति मनोहरथाना की प्रधान श्रीमती मोरम बाई तंवर ने बताया कि स्वच्छ भारत मिशन को प्रभावी रूप से क्रियान्वयन हेतु ग्राम पंचायत कामखेड़ा, समरोल, आंवलहेड़ा, मनपसर, ठिकरिया, रवास्यां, बड़बद, मनोहथाना, बनेठ, कोलूखेड़ी मालियान, टोडरीमीरा, गरबोलिया, बांसखेड़ा, टोडरीजगन्नाथ एवं सेमलीहाट के लिये एक करोड़ 12 लाख 44 हजार रुपये की राशि संबंधित लाभार्थियों के खाते में जारी कर दी गई है। उन्होंने बताया कि स्वच्छ भारत मिशन में धन की कोई कमी नहीं है। उन्होंने समस्त सरपंच, सचिव, वार्ड पंच एवं ग्रामीणों से सस्ते व उपयोगी शौचालय बनवाने में सहयोग कर सभी 26 ग्राम पंचायतों को महात्मा गांधी जयन्ती 2 अक्टूबर से पूर्व ओडीएफ करवाने का आव्हान किया।

---00---

संयुक्त जलप्रदाय योजना की बैठक सम्पन्न
झालावाड 6 सितम्बर। जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी की अध्यक्षता में मंगलवार को मिनी सचिवालय के सभाकक्ष में चन्द्रावती ग्रोथ सेन्टर झालावाड़ एवं धानोदी औद्योगिक क्षेत्र की संयुक्त जल प्रदाय योजना की समीक्षा बैठक आयोजित की गई।

बैठक में जिला कलक्टर ने कालीसिंध थर्मल प्रोजेक्ट को डायवर्टेड वन भूमि कालीसिंध बांध से बंजारी गांव में पाईप लाईन डालने की सहमति हेतु अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक राजस्थान राज्य विद्युत उत्पादन निगम जयपुर के स्तर से आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करने तथा जल संसाधन विभाग के अधिशासी अभियंता को इन्टेक पम्पिंग स्टेशन के लिये स्वीकृति जारी करने के निर्देश दिये। बैठक में रीको के क्षेत्रीय प्रबंधक विक्रमादित्य मौड़ द्वारा संयुक्त जलप्रदाय योजना की प्रगति से अवगत कराया गया।

---00---

झालावाड़ में सेना भर्ती आयोजन के संबंध में बैठक आज

झालावाड 6 सितम्बर। जिला मुख्यालय झालावाड़ पर 1 दिसम्बर से 11 दिसम्बर 2016 तक कोटा, बारां, बंूदी, झालावाड़, अजमेर, भिलवाड़ा, चित्तौड़गढ़ एवं राजसमंद जिलों की सेना भर्ती रेली के आयोजन को लेकर जिला कलक्टर कक्ष में 7 सितम्बर 2016 को प्रातः 10 बजे बैठक आयोजित की जायेगी।

---00---

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें