गुरुवार, 1 सितंबर 2016

झालावाड़ त्यौहारों पर शांति व्यवस्था बनाये रखने के निर्देश



झालावाड़ त्यौहारों पर शांति व्यवस्था बनाये रखने के निर्देश

झालावाड़ 1 सितम्बर। जिला मजिस्ट्रेट जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने एक आदेश जारी कर निर्देश दिये कि सितम्बर माह में मनाये जाने वाले गणेश चतुर्थी, रामदेव जयन्ती, तेजादशमी, जलझूलनी एकदाशी, ईदुल जुहा एवं अनन्त चतुर्दशी के पर्वों पर विशेष ध्यान देकर कानून एवं शांति व्यवस्था कायम रखने के निर्देश दिये हैं। उक्त पर्वों पर बाजारों में महिलाओं, पुरूषों द्वारा खरीददारी करने एवं गणेश प्रतिमाओं के स्थापना स्थलों पर महिलाओं, पुरूषों का अधिक संख्या में आवागमन रहने से महिलाओं या लड़कियों के साथ छेड़छाड़ एवं छींटाकशी करने पर साम्प्रदायिक सद्भाव बिगड़ने की संभावना रहती है।

जिला मजिस्टेªेट ने समस्त उपखण्ड मजिस्ट्रेट, तहसीलदार एवं कार्यपालक मजिस्टेªेट को अपने-अपने क्षेत्र मंे रहकर उक्त त्यौहारों के दौरान कानून एवं शांति व्यवस्था बनाये रखने तथा मुख्य बाजारों व सार्वजनिक स्थानों व प्रतिमाओं के स्थापना एवं विर्सजन स्थलों पर पुलिस प्रबंध के साथ सतत् निगरानी के निर्देश दिये हैं। समस्त अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र मंे पुलिस अधिकारियों से सम्पर्क बनाये रखेंगे तथा छोटी-बड़ी घटना की जानकारी एवं त्यौहारों के शांतिपूर्वक मनाये जाने की सूचना भी जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे।

---00---

विद्यार्थी देंगे अपने अभिभावकों को स्वच्छता का संदेश

झालावाड़ 1 सितम्बर। जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने एक आदेश जारी कर संस्था प्रधानों को स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) खुले में शौच से मुक्त (ओडीएफ) की परिकल्पना के साकार करने हेतु समुदाय का व्यवहारगत परिवर्तन के लिये जिले के समस्त राजकीय एवं निजी विद्यालयों के सस्था प्रधानों के माध्यम से विद्यालयों में अध्ययनरत विद्यार्थियों से शिक्षक दिवस 5 सितम्बर 2016 पर अपने-अपने अभिभावकों को सादा कागज पर पत्र लिख कर शौचालय निर्माण एवं उपयोग के बारे में यथा-स्वस्थ एवं स्वच्छ रहने के लिए शौचालय का निर्माण करने एवं नियमित उपयोग करने व सार्वजनिक सफाई करवाने के निर्देश दिये हैं।

---00---




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें