गुरुवार, 1 सितंबर 2016

अजमेर सर्तकता समिति की बैठक स्थगित



अजमेर सर्तकता समिति की बैठक स्थगित

अजमेर एक सितम्बर। जिला जन अभियोग एवं सतर्कता समिति की 8 सितम्बर को आयोजित होने वाली बैठक स्थगित की गई है।

अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री किशोर कुमार ने बताया कि विधान सभा सत्रा के कारण संसदीय कार्य विभाग के आदेशानुसार गुरूवार 8 सितम्बर को आयोजित होने वाली सतर्कता समिति की बैठक स्थगित की गई है।




भारतीय जनजातीय सहकारी विपणन विकास संध के अध्यक्ष का यात्रा कार्यक्रम
अजमेर एक सितम्बर। भारतीय जनजातीय सहकारी विपणन विकास संध लिमिटेड के अध्यक्ष श्री किरण कुमार पटेल रविवार 4 सितम्बर को अजमेर में पुष्कर दर्शन तथा दरगाह जियारत करेंगे।




सावित्रि कन्या महाविद्यालय में हार्टफुलनेस की कार्यशाला आरम्भ

अजमेर एक सितम्बर। राजकीय सावित्राी कन्या महाविद्यालय में गुरूवार से हार्टफुलनेस की तीन दिवसीय कार्यशाला आरम्भ हुई।

सावित्राी कन्या महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना की प्रभारी श्रीमती नीलम शर्मा ने बताया कि भारत सरकार के युवा मामलात एवं खेल मंत्रालय के क्षेत्राीय निदेशक एनएसएस के निर्देशानुसार हार्टफुलनेस संस्थान के द्वारा तीन दिवसीय मेडिटेशन कार्यशाला गुरूवार को आरम्भ हुई। यह कार्यशाला रविवार तक प्रतिदिन सायं 6 से 7 बजे तक आयोजित होगी। इसमें कार्यशाला समन्वयक श्री नितेन्द्र भारद्वाज की टीम के द्वारा रिलेक्सेशन तथा मेडिटेशन का अभ्यास करवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि कार्यशाला में राष्ट्रीय सेवा योजना की स्वयंसेवक छात्राओं को खुशनुमा जीवन जीने के लिए हृदय की उपयोगिता की जानकारी प्रदान की जाएगी। उन्हंे रिलेक्सेशन द्वारा तनावरहित तथा मेडिटेशन द्वारा तनावमुक्त जीवन का अनुभव करवाया जाएगा।




मेयो काॅलेज एवं माॅडर्न स्कूल फाइनल में

अजमेर एक सितम्बर। मेयो काॅलेज में चल रहे फुटबाॅल का रोमांच और फुटबाॅल फीवर अपने चरम शिखर पर पहुँचता जा रहा है ।

इस टूर्नामेंट में देश के 11 प्रतिष्ठित स्कूलों की टीमें भाग ले रही हैं । गुरूवार को हुए रोमांचक सेमी-फाइनल मुकाबले के पहले मैच में माॅर्डन स्कूल बाराखंबा रोड दिल्ली ने मयूर स्कूल अजमेर को 3-0 के अंतराल से हरा दिया । दूसरे सेमी फाइनल मैच में मेयो काॅलज, अजमेर ने बिशप काॅटन स्कूल शिमला को 2-0 हरा दिया । फाइनल मुकाबला कल शाम को मेयो काॅलेज व माॅर्डन स्कूल के बीच खेला जाएगा । समापन समारोह में मेयो काॅलेज के पूर्व सदन-प्रमुख और वर्तमान में मार्डन स्कूल, बाराखंबा रोड, दिल्ली के प्राचार्य डाॅ विजय दत्ता मुख्य अतिथि होंगे ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें